कॉलेज के बाहर सैनिटरी पैड पड़ा मिला तो 68 छात्राओं के पीरियड्स चेक करने उतरवाए इनरवियर | Outside the college, when sanitary pads were found, 68 students got their innerwear checked for periods

कॉलेज के बाहर सैनिटरी पैड पड़ा मिला तो 68 छात्राओं के पीरियड्स चेक करने उतरवाए इनरवियर

कॉलेज के बाहर सैनिटरी पैड पड़ा मिला तो 68 छात्राओं के पीरियड्स चेक करने उतरवाए इनरवियर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 15, 2020/10:18 am IST

गुजरात। कच्छ जिले के भुज में एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां गर्ल्स हॉस्टल में पीरियड्स चेक करने के लिए 60 से ज्यादा छात्राओं के
इनरवियर निकलवाए गए। गुजरात सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

पढ़ें- ‘पुलवामा में शहीद होने वाले दलित, आदिवासी और पिछड़ा, सवर्णों की देश…

आपको बता दें कि पीरियड्स को लेकर हॉस्टल ने नियम बना रखा है। इस नियम के मुताबिक, जिस लड़की को पीरियड्स होंगे वह हॉस्टल में नहीं रहेगी। उस युवती के लिए हॉस्टल के बेसमेंट में रहने की जगह बनाई गई है और किसी से भी मिलेगी-जुलेगी नहीं।

पढ़ें- आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले पूर्व अफसर पर लगा PSA, आ…

इतना ही नहीं उसके किचन और पूजा स्थल में जाने पर भी मनाही है। इस दौरान उसके खाना खाने के लिए भी बर्तन अलग है। क्लास में युवतियों को पीछे बैठने के निर्देश दिए गए हैं।

पढ़ें- मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत, अब दोगुनी मिलेगी ​गैस सिलेंडर पर सब्सिडी

वॉर्डन को गर्ल्स हॉस्टल के बाहर सैनिटरी पैड मिलने के बाद उसने वॉशरूम में 68 लड़कियों के पीरियड्स चेक करने के लिए उनके कपड़े उतरवाए दिए। इस मामले को लेकर छात्राओं में रोष है तो वहीं कॉलेज प्रशासन इस मामले को दबाने की कोशिश में लगा हुआ था। रूपाणी ने कहा कि सरकार ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है और गृह विभाग व शिक्षा विभाग को सख्त कार्रवाई करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं। कल इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हुई है।