ओवैसी ने अयोध्या यात्रा का किया विरोध, कहा- राम मंदिर के भूमि पूजन में PM मोदी का शामिल होना शपथ का उल्लंघन | Owaisi said- PM Modi's involvement in Bhumi Pujan of Ram temple violated oath

ओवैसी ने अयोध्या यात्रा का किया विरोध, कहा- राम मंदिर के भूमि पूजन में PM मोदी का शामिल होना शपथ का उल्लंघन

ओवैसी ने अयोध्या यात्रा का किया विरोध, कहा- राम मंदिर के भूमि पूजन में PM मोदी का शामिल होना शपथ का उल्लंघन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 28, 2020/8:56 am IST

नई दिल्ली। आयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले सांसद असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान सामने आया है। ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या यात्रा का कड़ा विरोध जताया है। वहीं अपने बयान में कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में आयोजित राम मंदिर भूमि में शामिल होते हैं तो संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा।

Read More News: राजधानी में जारी है कोरोना का कहर, आज मिले 199 नए मरीज, एक्टिव केस की संख्या हुई 2102

मालूम होगा​ कि अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम हैं। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। अयोध्या यात्रा को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। वहीं दूसरी ओर योगी सरकार इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए जुटी हुई है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसके राम मंदिर आंदोलन से जुड़े कई लोगों को न्योता दिया है।

Read More News: राशन कार्ड गड़बड़ी मामले में बड़ी कार्रवाई, खाद्य विभाग ने काटे 1.50 लाख लोगों के नाम

इस बीच अब AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। ओवैसी ने ट्वीट कर अपनी बात मोदी सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की है। लिखा कि “प्रधानमंत्री का आधिकारिक रूप में भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होना उनके संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा। धर्मनिरपेक्षता संविधान के मूल ढांचे का हिस्सा है।” ओवैसी ने आगे कहा कि हम इस बात को नहीं भूल सकते हैं कि बाबरी 400 सालों तक अयोध्या में खड़ी थी और 1992 में इसे एक आपराधिक भीड़ ने ढहा दिया था।

Read More News: बकरी भी खाएंगे, कागज नहीं दिखाएंगे, इस ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता हो गए ट्रोल, लोगों ने दिया ऐसा जवाब