चीन से दोस्ती की पाकिस्तान को चुकाना पड़ रही बड़ी कीमत, पाक आर्मी के सैकड़ों जवान कोरोना वायरस से संक्रमित | Pakistan is paying a big price for friendship with China Hundreds of Pak Army personnel infected with corona virus

चीन से दोस्ती की पाकिस्तान को चुकाना पड़ रही बड़ी कीमत, पाक आर्मी के सैकड़ों जवान कोरोना वायरस से संक्रमित

चीन से दोस्ती की पाकिस्तान को चुकाना पड़ रही बड़ी कीमत, पाक आर्मी के सैकड़ों जवान कोरोना वायरस से संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : March 27, 2020/7:43 am IST

इस्लामाबाद । पाकिस्तान को चीन की दोस्ती और रहमोकरम पर रहना महंगा पड़ता जा रहा है। चीन के साथ घनिष्ठता की वजह से पाकिस्तान चीन के साथ कई प्रोजेक्ट पर काम करना बंद नहीं कर पा रहा है। इस वजह से पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर सेना में भी कोरोना फैलने की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस समय पाकिस्तान में 230 सैनिकों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। पाक सेना के 40 जवानों को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इनका इलाज जारी है। ये सभी जवान किसी ना किसी प्रकार से चीन से संपर्क में थे। वही ताजा जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में कोकरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1100 को पार कर गई है। पाक सरकार ने आनन-फानन में इसे रोकने के लिए सिंध प्रांत के कुछ जगहों पर लॉकडाउन का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें- दुनिया में कोविड-19 मरीजों का बढ़ रहा आंकड़ा, अमेरिका में 400 से अध…

वहीं पाकिस्तान में बढ़ रहे मामले के बाद हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई है। एक याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा था कि विदेश से पाकिस्तान लौटे यात्रियों को घर कैसे जाने दिया गया। जिसके बाद सरकार की दलील सुनकर कोर्ट विफर पड़ा और सरकार से उसके द्वारा की गई तैयारियों की रिपोर्ट मांगी।

ये भी पढ़ें- वैज्ञानिक जांच के बाद सामने आई ये जानकारी, कोविड 19 से बुजुर्गों की…

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए कर् स्थानों पर सेना बुला ली गई है। बावजूद इसके कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सिंध प्रांत को लॉकडाउन करने के बावजूद स्थिति नहीं सुधर रही।

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को देश के नाम संबोधन किया था। अपने इस संबोधन में इमरान खान ने लॉक डाउन के सवाल पर कहा कि देश में यह फैसला लागू नहीं किया जा सकता है, अगर ऐसा किया तो देश की आर्थिक स्थिति चरमरा जायेगी।