'परीक्षा पर चर्चा' LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी देशभर के छात्रों से कर रहे संवाद, दे रहे तनाव मुक्त रहने के टिप्स | Pariksha Pe Charcha 2020: PM Modi Address to students, teachers

‘परीक्षा पर चर्चा’ LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी देशभर के छात्रों से कर रहे संवाद, दे रहे तनाव मुक्त रहने के टिप्स

'परीक्षा पर चर्चा' LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी देशभर के छात्रों से कर रहे संवाद, दे रहे तनाव मुक्त रहने के टिप्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 20, 2020/3:55 am IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशभर के छात्रों के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा’ करने जा रहे हैं। इसमें छात्र, शिक्षक, अभिभावक हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री बच्चों को टिप्स देंगे कि किस तरह वो तनावमुक्त परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। परीक्षा पर चर्चा सुबह 11 बजे दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगी। पीएम की प्रेरणादायक स्पीच कई स्कूलों में लाइव दिखाई जाएगी।

Read More: BJP सांसद सौमित्र खान का बड़ा बयान, कहा- CAA-NRC विरोध करने वाले बुद्धिजीवी हैं ममता बनर्जी के ‘कुत्ते’

इस कार्यक्रम में इस बार खासतौर पर दिव्यांग छात्रों को प्रधानमंत्री से अपने मन की बात कहने व प्रश्न पूछने का मौका मिलेगा। उन्हें यहां लाने और उनके बैठने की विशेष व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम में छात्रों के पास ये सुविधा होती है कि वे अपना सवाल सीधे प्रधानमंत्री को भेज सकते हैं। कार्यक्रम में हजारों बच्चों के साथ मध्य प्रदेश के 50 और छत्तीसगढ़ के 20 बच्चे भी शामिल रहेंगे। खास बात ये भी है कि कार्यक्रम में इस बार भारतीय छात्रों के अलावा बड़ी संख्या में दुनिया के अलग-अलग देशों में रह रहे छात्र भी जुड़ने जा रहे हैं। परीक्षा पर चर्चा का ये तीसरा संस्करण है। पहला संस्करण 16 फरवरी, 2018 को आयोजित हुआ था और इसका दूसरा संस्करण 29 जनवरी, 2019 को हुआ था।

Read More: अनियंत्रित होकर पलटी डायल 100 की गाड़ी, दो सब इंस्पेक्टर, दो आरक्षक सहित 5 घायल

Read More: आज होगी जेपी नड्डा की ताजपोशी, कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली रवाना हुए शिवराज सिंह सहित कई भाजपा नेता

प्रधानमंत्री ने कई ट्वीट में कहा है कि एक बार फिर से हम परीक्षाओं से जुड़े विषयों, खातसौर पर परीक्षा के दौरान कैसे हम खुश रहे और तनावमुक्त रहे पर गहन चर्चा और जानकारी से परिपूर्ण बातचीत करेंगे। मैं आप सभी को ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।

Read More: शराब दुकान से 100 मीटर की दूरी पर मिली पूर्व महिला भाजपा मंडल अध्यक्ष की लाश, पिता ने लगाया दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप

उन्होंने कहा है कि परीक्षा पे चर्चा 2020 से पहले लाखों छात्रों, अभिभावकों और बच्चों ने अपने विचार और सलाह दिए है जो बहुत ही मूल्यवान हैं और यह परीक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दे जैसे परीक्षा की तैयारी, परीक्षा के दौरान और परीक्षा के बाद के वक्त के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Read More: अनियंत्रित होकर पलटी डायल 100 की गाड़ी, दो सब इंस्पेक्टर, दो आरक्षक सहित 5 घायल

मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि डिस्कशन ऑन इग्जाम, इग्जामवरियर्स और परीक्षा पे चर्चा उस प्रयास का हिस्सा है जिसमें हम छात्रों को समर्थन देते हैं और उन्हें यह आश्वस्त करते हैं हम सभी उस समय उनके साथ हैं जब वे परीक्षा की तैयारियां कर रहे हैं। आपसे कल परीक्षा पे चर्चा 2020 पर मुलाकात होगी।

Read More: पर मिली पूर्व महिला भाजपा मंडल अध्यक्ष की लाश, पिता ने लगाया दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप

 
Flowers