पेथाई चक्रवात, आंध्रप्रदेश सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट, एनडीआरफ की 16 टीमें तैनात | Parthai cyclone, Andhra Pradesh government released high alert, 16 teams of NDRF deployed

पेथाई चक्रवात, आंध्रप्रदेश सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट, एनडीआरफ की 16 टीमें तैनात

पेथाई चक्रवात, आंध्रप्रदेश सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट, एनडीआरफ की 16 टीमें तैनात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 16, 2018/9:58 am IST

हैदराबाद। पेथाई चक्रवात को देखते हुए आंध्रप्रदेश में राज्य सरकार ने हाई अलर्ट जारी किया है। राज्य का प्रशासिनक अमला इस चक्रवात से निपटने की तैयारियों में लगा हुआ है। यह चक्रवात बेहद तेजी के साथ आंध्रप्रदेश के तटीय इलाके की ओर बढ़ रहा है।

राज्य के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने निर्देश दिया है कि अधिकारीगण किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार रहें और चक्रवात की गतिविधि पर पैनी नजर रखें। राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की और जरूरी कार्रवाई करने की बात कही है, जिससे राज्य में जान-माल का नुकसान कम से कम हो सके।

बताया गया कि पेथाई शनिवार शाम को आंध्रप्रदेश के उत्तरी पूर्वी तट से करीब 620 किमी की दूरी पर था और तेजी के साथ तटीय इलाके की ओर बढ़ रहा था। इसके 17 दिसंबर की शाम तक गोदावरी और विशाखापट्टनम क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है। राज्य सरकार के मुख्य सचिव ने कहा है कि वे संबंधित विभाग के अधिकारियों से संपर्क में हैं ताकि किसी भी चुनौती से निपटा जा सके।

यह भी पढ़ें : IBC24 से मुखातिब हुए भूपेश बघेल, कहा- कर्ज माफी के साथ जीरम हमले की जांच पहली प्राथमिकता 

वहीं आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार, इस चक्रवात के प्रभाव से राज्य के कुछ इलाकों में 100 किमी प्रतिघंटा की गति से तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इस चक्रवात से राहत व बचाव के लिए एनडीआरएफ की 16 टीमें तैनात की गई हैं। साथ ही, राज्य सरकार ने किसी भी चुनौती से निपटने के लिए और दिक्कत के समाधान के लिए हेल्प लाइन नंबर 1100 जारी किया है।

 
Flowers