पेटीएम के सीईओ विजय शेखर की सेक्रटरी गिरफ्तार, ब्लैकमेलिंग कर मांगी 20 करोड़ | Paytm Founder Secretary Arrested:

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर की सेक्रटरी गिरफ्तार, ब्लैकमेलिंग कर मांगी 20 करोड़

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर की सेक्रटरी गिरफ्तार, ब्लैकमेलिंग कर मांगी 20 करोड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 23, 2018/6:19 am IST

नई दिल्ली। ऑनलाइन  धोखाधड़ी की शिकायत आये दिन देखने मिल रही है लेकिन अभी जो खबर हम बताने जा रहे हैं वो चौकाने वाली है क्योकि इस बार जो धोखधड़ी हुई है वो सभी का ऑनलाइन पेमेंट वॉलिट मैनेज करने वाली कंपनी पेटीएम के फाउंडर के साथ हुई है। 

ये भी पढ़ें –तैयार हो गई बिना इंजन वाली ट्रेन-18,अगले साल से दौड़ेगी पटरी पर

मिली जानकारी के अनुसार पेटीएम कंपनी के फाउंडर और सीईओ  विजय शेखर शर्मा के ही ऑफिस के कुछ लोग पहले उनके कंप्यूटर से डेटा चुरा लिए उसके बाद उन्हें डेटा लीक न करने की एवज में 20 करोड़ रुपये की डिमांड करने लगे ।जब बार बार ब्लैकमेलर का कॉल आने लगा तो मामला पुलिस तक पहुंचा उसके बाद शुरआती जाँच में ही ये बात सामने आ गई की शेखर की सेक्रटरी सोनिया धवन ही ऑफिस के एक कर्मचारी के साथ मिलकर डेटा चोरी की है। 

ये भी पढ़ें –अब पुरुषों पर हुए यौन शोषण मामले में #MenToo कैंपेनिंग की हुई शुरुआत

सोनिया धवन 10 सालों तक कंपनी के साथ जुड़ी हुई हैं। कंपनी के इन खास कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण डेटा चुराने के बाद कोलकाता के रोहित को सारी जानकारियां दे दीं। बाद में रोहित ने ही विजय शेखर को फोन कर ये डेटा लीक न करने के एवज में 20 करोड़ रुपये मांगे। पैसों को एक बैंक खाते में ट्रांसफर करने के लिए रोहित ने विजय को बैंक अकाउंट नंबर और आईएफसी कोड भी बताया।

डेटा के बदले पैसे की मांग करने वाले ने रोहित ने एहतियात बरतते हुए पहले थाइलैंड के नंबर से फोन किया फिर विश्वास हो जाने के बाद विजय शेखर को वॉट्सऐप कॉल की। विजय ने फोन पर हुई बातचीत रिकॉर्ड कर ली और पूरे सबूत पुलिस को दे दिए। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद पेटीएम में काम करने वाले दो कर्मचारियों और एक प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार कर लिया है।

वेब डेस्क IBC24

 

 
Flowers