पेंड्रा में लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार, 12 बजे तक नहीं पड़े एक भी वोट, कई जगहों पर EVM खराबी से लोग परेशान

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 23 Apr 2019 02:03 PM, Updated On 23 Apr 2019 02:03 PM

रायपुर। पूर्व सीएम अजीत जोगी के गढ़ पेंड्रा में ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया। कोटा विधानसभा क्षेत्र के खरगा में ग्रामीणों ने मूलभूत आवश्कताओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए मतदान के बहिष्कार करने का फैसला लिया। यहां 12 बजे तक एक भी वोटिंग दर्ज नहीं की गई।

पढ़ें- कई मतदाताओं को मृत बताकर नहीं करने दिया गया वोट, जिंदा होने का प्रम...

छत्तीसगढ़ के सात सीटों पर तीसरे चरण के मतदान के दौरान ईवीएम खराबी के चलते कई जगहों पर वोटिंग देरी से शुरू हुई। ईवीएम खराबी के चलते मतदाता घंटों परेशान होते रहे है। आइए आपको बताते हैं किन-किन जगहों में ईवीएम मशीन खराबी की शिकायत मिली। आइए जानते हैं कहां-कहां ईव्हीएम की शिकायत सामने आई-

- रायपुर के आरडी तिवारी स्कूल के बूथ क्रमांक 160 में मशीन सुबह 11 बजे से खराब रही। एक घंटे तक मशीन खराब रहने के कारण मतदाता वापस जाने लगे। बाद में ईवीएम बदलकर दोबारा वोटिंग शुरू हुई।

- रायपुर के शंकर नगर विद्या मंदिर स्कूल के मतदान नंबर 111 और 112 की EVM बंद होने की शिकायत मिली। इसके चलते
लाइन में लगे मतदाताओं ने हंगामा कर दिया। हालांकि सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर पहुंच लोगों को शांत कराया।

- बलरामपुर के पोलिंग बूथ 7 पकराड़ी, 32 बदौली और 49 में ईवीएम मशीन और वीवीपैट मशीन खराब होने से घण्टों देर तक कतार में लगे मतदाता परेशान रहे। ईवीएम बदलने के बाद दोबारा मतदान शुरू हुआ।

- जांजगीर के मतदाता पर्ची में केंद्र का नाम दूसरा होने से लोग भटकते रहे। वहीं जैजैपुर विधानसभा के पिरदा के 219 बूथ में मशीन खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ। मौके पर पहुंच तहसीलदार ने पोलिंग बूथ का जायजा लिया।

- अभनपुर के मतदान केंद्र क्रं 113 में भी दूसरी बार मशीन खराबी के शिकायत से मतदाता परेशान होते रहे। इसके चलते सुंदरकेरा मतदान केंद्र में वोटरों की लंबी लाइन लगी है

- कोरिया के रटगा पोलिंग बूथ में 3 घण्टा 45 मिनट लेट से वोटिंग शुरू हुई। सैकड़ों मतदाता निराश होकर वापस लौट गए। दो ईवीएम मशीन खराब होने के बाद तीसरी मशीन से शुरू हुई वोटिंग। यहां पिछले साल विधानसभा चुनाव में 95% दर्ज की गई थी वोटिंग।

- दुर्ग ग्रामीण के बूथ क्रमांक 77 ग्राम कोनारी में मतदान 1 घंटे देरी से शुरू हुआ। मशीन में खराबी के बाद वोटिंग देरी शुरू होने से मतदाता परेशान होते रहे। कई नाराज होकर वापस लौट गए।

 

Web Title : People boycott voting in Pendra

जरूर देखिये