लोगों ने देखा विधायकों का नया अंदाज, आम आदमी बनकर फुटपाथ पर लोगों के साथ खाई गुपचुप और जलेबी | People saw the new style of MLAs, listened to the problems in the market

लोगों ने देखा विधायकों का नया अंदाज, आम आदमी बनकर फुटपाथ पर लोगों के साथ खाई गुपचुप और जलेबी

लोगों ने देखा विधायकों का नया अंदाज, आम आदमी बनकर फुटपाथ पर लोगों के साथ खाई गुपचुप और जलेबी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : September 19, 2019/8:16 am IST

मनेन्द्रगढ़। ऐसा नजारा कम ही दिखाई देेता है जब कोई वीआईपी फुटपाथ पर खड़े होकर एक आम आदमी की तरह चाट और गुपचुप का लुत्फ उठाए। इसके साथ ही जब वह वीआईपी जनप्रतिनिधि हो और चाट और गुपचुप के साथ ही लोगों से उनकी समस्याएं सुने और उनका निदान भी करे, ऐसा तो बहुत ही कम देखने को मिलता है। लेकिन ऐसा जब होता है तो एक आम आदमी भी अपने आप को जनप्रतिनिधि से जुड़ा हुआ समझता है और एक स्वस्थ लोकतंत्र का विकास होता है।

read also : घर में घुसकर युवती से जबरन बलात्कार करने वाले पड़ोसी युवक को पुलिस ने दबोचा

बीती शाम मनेंद्रगढ़ शहर की बाजार में एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब क्षेत्र के दो विधायक गुलाब कमरो और ​विधायक विनय जायसवाल शहर में बाजार में लोगों के ​बीच घूमते नजर आए उनकी समस्याएं सुनकर उनका निदान करते नजर आए। इस दौरान दोनों विधायकों ने लोगों के साथ ही फुटपाथ पर खड़े होकर चाट, गुपचुप और गरमागरम जलेबी भी खाया। विधायकों के इस नए अंदाज को लोग देखते रहे। कांग्रेस विधायकों के इस नए एक्सपेरीमेंट की लोगों ने खूब तारीफ भी की।

read also : विधायक विनय जायसवाल और गुलाब कमरो निकले नगर भ्रमण पर, सुनी लोगों की…

दरअसल, छत्तीसगढ़ की विधानसभा क्रमांक 1 भरतपुर-सोनहत और विधानसभा क्रमांक 2 मनेंद्रगढ़ दोनों ही कोरिया जिले में है। ये दो विधानसभा जरूर हैं लेकिन दोनों विधानसभाओं का मुख्य व्यवसायिक केंद्र मनेंद्रगढ़ शहर है, यहां मनेंद्रगढ़ से लगे गांव जो नगरीय सीमा में नही हैं वे भरतपुर-सोनहत विधानसभा में आते हैं। लेकिन क्षेत्र का मुख्य बाजार होने के कारण मनेद्रगढ़ में दोनों ही विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग बड़ी संख्या में आते हैं। यही कारण है कि दोनों विधायक काफी समय तक बाजार में लोगों से मिलते जुलते रहे। अब देखना यह होगा कि यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा या फिर एक दिखावा ही साबित होगा।

 
Flowers