PIB fact check: दिल्ली पुलिस से बगावत कर 200 पुलिसकर्मियों ने दिया इस्तीफा, क्या है इस खबर की सच्चाई जानिए | PIB fact check: 200 policemen resign after rebelling from Delhi Police, know the truth of this news

PIB fact check: दिल्ली पुलिस से बगावत कर 200 पुलिसकर्मियों ने दिया इस्तीफा, क्या है इस खबर की सच्चाई जानिए

PIB fact check: दिल्ली पुलिस से बगावत कर 200 पुलिसकर्मियों ने दिया इस्तीफा, क्या है इस खबर की सच्चाई जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : January 30, 2021/12:54 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस दौरान दिल्ली पुलिस के तमाम प्रयासों के बाद भी किसानों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन हिंसात्मक रूप ले लिया था। प्रदर्शनकारियों से भागकर पुलिसवालों ने अपनी जान बचाई थी।

ये भी पढ़ेंःइजराइली दूतावास के पास विस्फोट: पुलिस दल ने किया दौरा, काम नहीं कर रहे थे अधि…

दिल्ली के आईटीओ समेत कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और किसानों के बीच जोरदार झड़प हुई थी। लाल क़िले पर तो हालात बहुत ही बदतर हो गए थे, लाल क़िले पर मौजूद पुलिसवालों को जान बचाने तक के लाले पड़ गए थे। कई पुलिसवालों ने काफी ऊंचाई से नीचे कूदकर किसी तरह प्रदर्शनकारियों से अपनी जान बचाई थी। इसके वीडियो सोशल मीडिया और न्यूज चैनल्स पर खूब दिखाए गए थे।

ये भी पढ़ेंःइन चार शहरों में 15 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू, इस सरकार ने जारी किए आदेश

इसी मुद्दे पर इन दिनों सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस को लेकर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है, इस पोस्ट में एक शख्स की ओर से दावा किया गया है कि दिल्ली पुलिस में बगावत हो गई है, 200 पुलिसकर्मियों ने बागी बनकर सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। ने अपनी जांच में इस वायरल पोस्ट को फर्जी पाया है, पीआईबी फैक्ट चैक ने ट्वीट कर लिखा कि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के 200 जवानों द्वारा सामूहिक इस्तीफा दिया गया है, यह दावा फर्जी है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>दावा: सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के 200 पुलिसकर्मियों द्वारा सामूहिक इस्तीफा दिया गया है।<a href=”https://twitter.com/hashtag/PIBFactCheck?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#PIBFactCheck</a>: यह दावा <a href=”https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AB%E0%A4%BC%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%9C%E0%A4%BC%E0%A5%80?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#फ़र्ज़ी</a> है। <a href=”https://twitter.com/hashtag/FakeNews?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#FakeNews</a> <a href=”https://t.co/uI1AXqufAY”>pic.twitter.com/uI1AXqufAY</a></p>&mdash; PIB Fact Check (@PIBFactCheck) <a href=”https://twitter.com/PIBFactCheck/status/1355435131876515840?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 30, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

इन फर्जी खबरों पर बिल्कुल ध्यान न दें, साथ ही ऐसी किसी भी फर्जी पोस्ट को लाइक, शेयर या रीट्वीट बिल्कुल न करें।

ये भी पढ़ेंः अच्युतानंदन ने केरल प्रशासनिक सुधार आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा द…

 
Flowers