ईडन गार्डन्स की पिच पर पहली बार फेंकी जाएगी गुलाबी गेंद, डे-नाइट मैच के लिए भारत-बांग्लादेश अभ्यास में जुटे | Pink ball will be thrown for the first time on Eden Gardens pitch India, Bangladesh join practice for day-night match

ईडन गार्डन्स की पिच पर पहली बार फेंकी जाएगी गुलाबी गेंद, डे-नाइट मैच के लिए भारत-बांग्लादेश अभ्यास में जुटे

ईडन गार्डन्स की पिच पर पहली बार फेंकी जाएगी गुलाबी गेंद, डे-नाइट मैच के लिए भारत-बांग्लादेश अभ्यास में जुटे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 17, 2019/12:40 pm IST

कोलकाता । ईडन गार्डन्स स्टेडियम भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले पहले दिन-रात टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का यह दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच होगा। भारत ने इंदौर में पहला टेस्ट मैच पारी और 130 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और सबकी नजरें दूसरे टेस्ट मैच पर लगी हुई है जिसमें भारत पहली बार दिन-रात टेस्ट मैच खेलने जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारत पहली बार गुलाबी गेंद से मैच खेलेगा।

यह भी पढ़ें- फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, अब 1 लीटर के देने होंगे इतने रूपए.. देखिए

दिन-रात टेस्ट मैच के लिए गुलाबी गेंदें कई दिन पहले ही ईडन गार्डन्स पहुंच चुकी हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने फ्लड लाइट्स में गुलाबी गेंद से अभ्यास करना शुरू कर दिया है।टीम इंडिया 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डंस में शुरू होने वाले अपने पहले डे-नाइट टेस्ट को देखते हुए गुलाबी गेंद के साथ अभ्यास कर रही है। भारत ने कभी कोई अंतरराष्ट्रीय डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है। इसीलिए ज्यादातर खिलाड़ियों को गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट खेलने का कोई खास अनुभव नहीं है। हालांकि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के पास घरेलू मैचों में गुलाबी गेंद से डे-नाइट मैच खेलने का अनुभव प्राप्त है। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 2016 के दलीप ट्रॉफी में कुकाबुरा की गुलाबी गेंद से मैच खेला था। उस सीरीज में पुजारा ने सबसे ज्यादा 453 रन बनाए थे जिनमें दो शतक भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बनी बात, NCP-कांग्रेस-शिवसेना के बीच हुआ समझौता, कभी…

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत और बांग्लादेश के पहले दिन-रात टेस्ट मैच में अतिथि होंगी । हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी टेस्ट मैच के पहले दिन एक साथ ईडन की घंटी बजाएंगी। इन दोनों के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन होंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/jadZ_AaduIE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>