PM मोदी ने की लॉकडाउन 4.0 की घोषणा, बोले नए रंग रूप में होगा नया लॉकडाउन, 18 मई से पहले मिलेगी जानकारी | PM Modi announces Lockdown 4.0, says new lockdown will be in new form, information will be available before May 18

PM मोदी ने की लॉकडाउन 4.0 की घोषणा, बोले नए रंग रूप में होगा नया लॉकडाउन, 18 मई से पहले मिलेगी जानकारी

PM मोदी ने की लॉकडाउन 4.0 की घोषणा, बोले नए रंग रूप में होगा नया लॉकडाउन, 18 मई से पहले मिलेगी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 12, 2020/3:10 pm IST

नईदिल्ली। पीएम मोदी ने आज देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना लंबे समय तक रहेगा इसलिए लॉकडाउन 4 भी होगा लेकिन ये नए रंग रूप में होगा। इसकी विस्तृत सूचना 18 मई के पहले गाइडलाइन जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का संबोधन : कोरोना संकट से हमे बचना भी..लड़ना भी और आगे बढ़ना भी है’, भारत को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प

पीएम मोदी ने कहा लॉकडाउन का चौथा चरण, लॉकडाउन 4, पूरी तरह नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा। राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 4 से जुड़ी जानकारी भी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Watch Live: देश को संबोधित कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी…

पीएम मोदी ने कहा वैज्ञानिक बताते हैं कि कोरोना लंबे समय तक हमारी जिंदगी का हिस्सा बना रहेगा लेकिन हम अपनी जिंदगी को इस तक ही नहीं सिमटने देंगे हम मास्क पहनेंगे और दो गज दूरी का पालन करेंगे लेकिन लक्ष्यों को प्रभावित नहीं होने देंगे पीएम मोदी ने कहा जो हमारे बस में है, जो हमारे नियंत्रण में है, वही सुख है, आत्म निर्भरता हमें सुखी करने के साथ सशक्त भी करती है. 21वीं सदी का भारत का संकल्प भारत को आत्मनिर्भर बनाने से ही पूरा होगा ।

ये भी पढ़ें:  PM मोदी ने की लॉकडाउन 4.0 की घोषणा, बोले नए रंग रूप में होगा नया लॉकडाउन, 18 मई से पहले मिलेगी जानकारी