अर्थव्यवस्था में तेजी लाने पीएम मोदी ने दिया 5I फॉ​र्मूला, आत्मनिर्भर भारत बनाने सबका सहयोग जरूरी | PM Modi gave 5I formula to accelerate the economy, everyone's cooperation is necessary to build a self-reliant India

अर्थव्यवस्था में तेजी लाने पीएम मोदी ने दिया 5I फॉ​र्मूला, आत्मनिर्भर भारत बनाने सबका सहयोग जरूरी

अर्थव्यवस्था में तेजी लाने पीएम मोदी ने दिया 5I फॉ​र्मूला, आत्मनिर्भर भारत बनाने सबका सहयोग जरूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : June 2, 2020/10:58 am IST

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीआईआई की 125वीं सालगिरह पर कहा कि भारत को फिर से तेज विकास के पथ पर लाने के लिए, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए 5 चीजें बहुत जरूरी हैं। ये हैं- Intent, Inclusion, Investment, Infrastructure और Innovation।

ये भी पढ़ें: घर और ऑटो लोन हुआ सस्ता, इस बैंक ने भी घटाई ब्याज दरें..

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हाल में जो कड़े फैसले लिए गए हैं, उसमें भी आपको इन सभी की झलक मिल जाएगी। महिलाएं हों, दिव्यांग हों, बुजुर्ग हों, श्रमिक हों, हर किसी को इससे लाभ मिला है। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने गरीबों को 8 करोड़ से ज्यादा गैस सिलेंडर डिलीवर किए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत की रेटिंग घटने पर राहुल ने PM मोदी पर बोला हमला, कहा- अर्थव्यव…

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना ने गरीबों को तुरंत लाभ देने में बहुत मदद की है, इस योजना के तहत करीब 74 करोड़ लाभार्थियों तक राशन पहुंचाया जा चुका है। प्रवासी श्रमिकों के लिए भी फ्री राशन पहुंचाया जा रहा है, कोरोना के खिलाफ अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करना, हमारी पहली प्राथमिकता में से एक है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी उद्योग मंडल CII के वार्षिक सत्र को करेंगे संबोधित, बिगड़त…

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना ने हमारी स्पीड जितनी भी धीमी की हो, लेकिन आज देश की सबसे बड़ी सच्चाई यही है कि भारत, लॉकडाउन को पीछे छोड़कर अनलॉक के पहले चरण में प्रवेश कर चुका हैं अनलॉक फेस-1 में अर्थव्यवस्था का बहुत बड़ा हिस्सा खुल चुका है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कैबिनेट के फैसले: MSME के छोटे सेक्टर में अब टर्नओवर की सी…

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें एक तरफ देशवासियों का जीवन भी बचाना है तो दूसरी तरफ देश की अर्थव्यवस्था को भी स्टेबलाइज करना है, स्पीड अप करना है। इस हालात में आपने “Getting Growth Back” की बात शुरू की है और निश्चित तौर पर इसके लिए आप सभी, भारतीय उद्योग जगत के लोग बधाई के पात्र हैं।