घर और ऑटो लोन हुआ सस्ता, इस बैंक ने भी घटाई ब्याज दरें.. | Home and auto loans become cheaper, this bank also reduced interest rates

घर और ऑटो लोन हुआ सस्ता, इस बैंक ने भी घटाई ब्याज दरें..

घर और ऑटो लोन हुआ सस्ता, इस बैंक ने भी घटाई ब्याज दरें..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 2, 2020/6:36 am IST

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान घर या कार खरीदने का प्लान बना रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। पंजाब नेशनल बैंक ने अपनी ब्याज दरों में कटौती कर दी है। अब लोन पर कम ब्याज दर का सीधा फायदा ग्राहकों को मिलने वाला है।

पढ़ें- भारत की रेटिंग घटने पर राहुल ने PM मोदी पर बोला हमला, कहा- अर्थव्यवस्था को सं..

बैंक ने एक बयान में बताया कि इसके अलावा सभी परिपक्वता अवधि के कर्ज के लिये सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.15 प्रतिशत कम की गयी है।

पढ़ें- अनलॉक 1.0 के पहले दिन आम आदमी को बड़ा झटका, महंगा हुआ LPG गैस सिलें…

दो बड़े सरकारी बैंकों द्वारा ब्याज दरों में कटौती के बाद अब देश के दूसरे सबसे बड़े पंजाब नेशनल बैंक ने अपनी ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है। पंजाब नेशनल बैंक की ब्याज दर में कटौती के बाद अब ग्राहकों को बेहद कम ब्याज दरों में होम लोन और ऑटो लोन मिलेगा। 

पढ़ें- 1 जून से सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे सुपर मार्केट, मॉल, सहित ये …

पंजाब नेशनल बैंक ने कर्ज पर रेपो दर से जुड़ा ब्याज 0.40 प्रतिशत सस्ता करने की सोमवार को घोषणा की। अब यह ब्याज दर 7.05 प्रतिशत से कम होकर 6.65 प्रतिशत हो जाएगी। बैंक ने बचत खातों पर ब्याज दर को भी 0.50 प्रतिशत घटाकर 3.25 प्रतिशत कर दिया है। बैंक ने कहा कि संशोधित दरें एक जुलाई से प्रभावी होगी।