पंचायती राज दिवस, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के सरपंचों से कर रहे बात.. देखिए | PM Modi interacts with Sarpanchs from across the nation via video conferencing

पंचायती राज दिवस, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के सरपंचों से कर रहे बात.. देखिए

पंचायती राज दिवस, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के सरपंचों से कर रहे बात.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : April 24, 2020/6:15 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंचायती राज दिवस के मौके पर शुक्रवार को सभी ग्राम पंचायतों के प्रमुखों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट से हमें सबक मिला है कि अब आत्मनिर्भर होना काफी जरूरी है।

पढ़ें- देशभर में बीते 24 घंटे में मिले 1684 नए मामले, 37 ने तोड़ा दम, 2307…

 

कोरोना महामारी ने सभी के काम करने के तरीके को बदल दिया है, अब हम आमने-सामने होकर बातें नहीं कर पा रहे हैं। पंचायती राज दिवस गांव तक स्वराज पहुंचाने का अवसर होता है, कोरोना संकट के बीच इसकी जरूरत बढ़ गई है।

पढ़ें- राजस्थान में कोरोना के 36 नए केस और सामने आए, 2000 पहुंची पॉजिटिव मरीजों की स..

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना संकट से कई तरह की मुसीबतें आईं, लेकिन इससे हमें संदेश भी मिला है। कोरोना संकट ने हमें सिखाया कि अब हमें आत्मनिर्भर बनना ही पड़ेगा, बिना आत्मनिर्भर बने ऐसे संकटों को झेल पाना मुश्किल है। आज बदली हुई परिस्थितियों ने हमें आत्मनिर्भर बनना याद दिलाया है, इनमें ग्राम पंचायतों का मजबूत रोल है। इससे लोकतंत्र भी मजबूत होगा।

पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए …

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नए ई-ग्राम स्वराज पोर्टल और ऐप की शुरुआत की। इस पोर्टल के जरिए ग्राम पंचायतों की समस्या, उनसे जुड़ी जानकारी एक जगह पर मौजूद रहेगी।