पीएम मोदी ने भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर जताया शोक, परिजनों के लिए व्यक्त की संवेदना | PM Modi mourns the death of Bhajan singer Narendra Chanchal

पीएम मोदी ने भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर जताया शोक, परिजनों के लिए व्यक्त की संवेदना

पीएम मोदी ने भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर जताया शोक, परिजनों के लिए व्यक्त की संवेदना

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 11:52 AM IST, Published Date : December 4, 2022/11:52 am IST

नई दिल्लीः भजन गायक नरेंद्र चंचल का शुक्रवार को निधन हो गया। उनके निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम् शांति!

Read More: लकड़ी बीनने गई नाबालिग पर तेंदुए ने किया हमला, मौके पर मौत, ग्रामीणों में दहशत

ज्ञात हो कि शुक्रवार दोपहर को नरेंद्र चंचल ने आखिरी सांस ली। उन्होंने सर्वप्रिय विहार स्थित घर में उन्होंने अंतिम सांस ली। भजन गायक पिछले 3 महीनों से बीमार थे और उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां नरेंद्र चंचल का लंबे समय से इलाज जारी था।

Read More: ‘चलो बुलावा आया है’ गाकर दुनिया में मशहूर हुए सिंगर नरेंद्र चंचल का निधन, लंबे समय से बीमार थे भजन गायक

नरेंद्र चंचल ने कई भजनों के साथ हिन्दी फिल्मों में भी गाने गाए हैं। हालांकि उनको भजन गायकी के लिए खासतौर पर जाना जाता था। नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को अमृतसर में एक धार्मिक पंजाबी परिवार में हुआ था। वह एक धार्मिक माहौल में पले.बड़े हुए हैं, जिसकी वजह से उनको भजन कीर्तन गाना शुरू से ही पसंद था।

Read More: पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़त बरकरार, दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल 85 रुपए के पार

सालों के संघर्ष के बाद नरेंद्र चंचल ने 1973 में आई ऋषि कपूर.डिंपल कपाड़िया की फिल्म बॉबी के लिए एक गाना गाया था। ये बॉलीवुड गाना बेशक मंदिर मस्जिद.. गाया था। इसके लिए नरेंद्र चंचल को फिल्मफेयर बेस्ट मेल प्लेबैक अवॉर्ड मिला था। उन्हें अमेरिकी राज्य जॉर्जिया की मानद नागरिकता भी प्राप्त थी।

Read More: अनाज से भरा बेकाबू ट्रक भीड़ में जा घुसा, एक बच्चे की मौत, 2 की हालत गंभीर

 

 
Flowers