सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी ने कहा- सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार, जरूरत पड़ी रात में भी काम करेगी सरकार | PM Modi said in All-party meeting ready to discuss all issues

सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी ने कहा- सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार, जरूरत पड़ी रात में भी काम करेगी सरकार

सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी ने कहा- सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार, जरूरत पड़ी रात में भी काम करेगी सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 10, 2018/9:13 am IST

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र शुरु होने से पहले सोमवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दल के नेता शामिल हुए। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है। जरूरत पड़ी तो केंद्र सरकार रात तक बैठकर बिल पास करेगी। सभी को संसद चलाने में सरकार का सहयोग करना चाहिए।  

वहीं बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, हमारी मांग है कि राफेल घोटाले की जांच जेपीसी के द्वारा होनी चाहिए लेकिन सरकार निर्णय नहीं ले पा रही है। लोगों का विश्वास ईवीएम से उठ गया है क्योंकि सत्ताधारी पार्टी इसका दुरुपयोग कर रही हैं। हाल ही में हुए चुनाव में तो हद हो गई, होटल में, सड़क पर, लोगों के घर में ईवीएम मशीन पाई गईं। ईवीएम का मुद्दा भी सदन में उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान, महिलाओं की सुरक्षा, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत, रुपए की गिरती कीमत पर चर्चा होनी चाहिए। इसके अलावा जांच एजेंसी के दुरुपयोग पर भी चर्चा हो, आरबीआई की स्वायत्तता खत्म की जा रही है।

राजद के जय प्रकाश यादव ने कहा, कि लोकतंत्र खतरे में है, बिहार में दुष्कर्म हो रहा है। अच्छे दिन की बात कही थी, लेकिन बुरे दिन आ गए हैं। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, फ़ारुख अब्दुल्ला, गुलाम नबी आज़ाद,  मल्लिकार्जुन खड़गे, भगवंत मान, प्रेम सिंह चंदू माजरा, डेरेक ओ ब्रायन, अनुप्रिया पटेल, सुदीप्त बंद्योपाध्याय, चंद्र कांत खैर (शिवसेना), वाई एस चौधरी(टीडीपी), चिराग पासवान, जयप्रकाश यादव, संजय सिंह (आप) नरेंद्र सिंह तोमर, अर्जुन मेघवाल और विजय गोयल, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें : इंतहा हो गई इंतजार की.. आखिर वो घड़ी आ गई आज जब करवटों में गुजरेगी सारी रात.. देखिए 

बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे भी 11 दिसंबर को आ रहे हैं। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि संसद का शीतकालीन सत्र भी हंगामेदार रहेगा। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा के लिए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे खासा मायने रखते हैं। संसद का शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से शुरू हो रहा है, लेकिन संसद की कार्यवाही कल शुरू नहीं होगी। कार्यवाही केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन के कारण नहीं चल पाएगी। अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की बैठक स्थगित कर दी जाएगी। छह दिसंबर को बिहार के किशनगंज से कांग्रेस सांसद असरारुल हक कासमी की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। सदन में उन्हें भी श्रद्धांजलि दी जाएगी।

 
Flowers