प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को 65 मंत्रियों के साथ ले सकते हैं शपथ, मंत्रिमंडल में नए चेहरों को तरजीह | PM to take oath with 65 new ministers on Thursday

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को 65 मंत्रियों के साथ ले सकते हैं शपथ, मंत्रिमंडल में नए चेहरों को तरजीह

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को 65 मंत्रियों के साथ ले सकते हैं शपथ, मंत्रिमंडल में नए चेहरों को तरजीह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 29, 2019/10:47 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को अपने 65 मंत्रियों के साथ शपथ ले सकते हैं। मंगलवार शाम को चली मैराथन बैठक के बाद मंत्रिमंडल की रूपरेखा तैयार की गई। बताया जा रहा है इसमें अधिकतर नए चेहरों को भी मौका दिया गया है। सूत्रों के अनुसार खबर है कि नए मंत्रिमंडल में कई दिग्गज और मौजूदा मंत्रियों को दोबारा मौका न देकर नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।

पढ़ें- रेखा नायर EOW के दफ्तर में, कई मामले में होगी पूछताछ.. देखिए

बता दें लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 542 में से 303 सीटें जीतकर बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाई। एनडीए को कुल 352 सीटें मिली थीं। वहीं कांग्रेस 86 सीटों तक सिमट कर रह गई, अन्य के खाते में 104 सीटें आई हैं।

पढ़ें- बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षाकर्मी बर्खास्त, .

वित्त, रक्षा और विदेश मंत्रालय में बदलाव किया जा सकता है। वहीं अमित शाह को मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा पद मिल सकता है। वहीं राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रकाश जावडेकर को फिर कैबिनेट में जगह मिल सकती हैं। सूत्रों की मानें तो अरुण जेटली पहले ही स्वास्थ्य कारणों के चलते मंत्री पद नहीं लेना चाहते हैं।

बस्तर टाइगर के नाम पर हो सकता है इस एयरपोर्ट नाम 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/a_2gVWApC-Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers