राजधानी में सूदखोरी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, कुछ सूदखोर पहुंचे सलाखों के पीछे तो कुछ की तलाश में लगी पुलिस | Police action against usury in the capital, some ushers reached behind bars and police in search of some

राजधानी में सूदखोरी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, कुछ सूदखोर पहुंचे सलाखों के पीछे तो कुछ की तलाश में लगी पुलिस

राजधानी में सूदखोरी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, कुछ सूदखोर पहुंचे सलाखों के पीछे तो कुछ की तलाश में लगी पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 24, 2019/1:59 am IST

रायपुर। राजधानी पुलिस ने सूदखोरी के खिलाफ मुहिम छेडते हुए लगातार 3 मामले दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा है। इसी मुहिम के तहत सोमवार देर रात कोतवाली थाने में 2 मामले दर्जकर आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बैजनाथ पारा निवासी सूदखोर पिता पुत्र नजफ अली ढाला और जोहेब हसन ढाला के खिलाफ कोतवाली थाने में कर्जा एक्ट और जान से मारने की धमकी की विभिन्न धाराओं के तहत दूसरा मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें —गांव भर के ग्रामीणों ने वन विभाग के रेस्ट हाउस में डाला डेरा, हाथियों के दल से दशहत में ग्रामीण

बता दें कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आजाद चौक थाने में पूर्व से ही अपराध दर्ज है और पुलिस रिमाण्ड में जेल में बंद हैं। इन आरोपियों के खिलाफ मोमिन पारा निवासी मो.सईद ने SSP रायपुर को लिखित शिकायत कर इनके आतंक से छुटकारा दिलाने की माँग की थी। सईद की शिकायत पर कोतवाली पुलिस रायपुर ने अपराध दर्ज कर लिया है। पीडित सईद का आरोप है कि 15 अप्रैल 2015 को आरोपियों से 50 लाख रूपये उधार लिये थे जिसके एवज में अबतक 1 करोड़ 6 लाख 20 हजार रूपये अदा कर चुका है।

ये भी पढ़ें — आयकर विभाग के राडार के दायरे में आईं चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की पत्नी, थमाया नोटिस

वहीं दूसरा मामला भी कोतवाली थाना पुलिस ने दर्ज किया है जिसमें जोगी कॉग्रेस नेता निखिल सोनी ने बुढापारा निवासी सुदखोर विजय गोलू गवली से 2015 में 60 हजार रूपये उधार लिये थे जिसके एवज में अब तक 9 लाख 70 हजार रूपये दे चुका है, उसके बावाजूद आरोपी गोलू गवली 5 लाख 40 हजार रूपये लेने के लिए दबाव डालते हुए पीड़ित के बच्चे का अपहरण करने व जान से मारने की लगातार धमकी दे रहा है। जिसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आऱोपी गोलू गवली के खिलाफ जान से मारने की धमकी और अपहरण करने समेत कर्जा एक्ट की धाराओं में मामला दर्जकर फरार आरोपी की तलाश में जुटी है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/eIoyvWmcxOg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers