पुलिस विभाग ने एक साथ 45 कर्मचारियों को थमाया निलंबन आदेश, एसआई और आरक्षकों का नाम शामिल | Police Department Issued termination Order of 45 employee on bribe case

पुलिस विभाग ने एक साथ 45 कर्मचारियों को थमाया निलंबन आदेश, एसआई और आरक्षकों का नाम शामिल

पुलिस विभाग ने एक साथ 45 कर्मचारियों को थमाया निलंबन आदेश, एसआई और आरक्षकों का नाम शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 12, 2019/3:40 am IST

पटना: विभाग द्वारा एक साथ 45 पुलिसकर्मियों को निलंबित किए जाने को लेकर हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है विभाग ने रिश्वत लेने के आरोप में पटना यातायात पुलिस अधिक्षक ने 45 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। जारी निलंबन सूची में 6 दारोगा, 7 एएसआई और 32 सिपाही शामिल हैं। माना जा रहा है कि इतिहास में पहली बार पुलिस विभाग ने इतने बड़े तादाद में कर्मचारियों को निलंबित किया है।

Read More: पुन्नी स्नान के दौरान खुद को रोक नहीं पाए बघेल, ‘दाऊजी’ का देसी अंदाज.. देखिए

मिली जानकारी के अनुसार छठ पूजा के दौरान शहर में वाहनों की भयंकर जाम लगी थी। जाम लगने की वजह की तह पर जाने पर पता चला कि ट्रैफिक व्यस्था में तैनात पुलिस कर्मियों ने पैसे लेकर न सिर्फ भारी वाहनों यानी ट्रक, बल्कि कई अन्य वाहनों को शहर के भीतर जाने की अनुमति दी थी। इसके बाद रिश्वत के पैसे को बांटने के लिए पुलिसकर्मियों में मारपीट की खबर भी सामने आई थी। जांच के दौरान रिश्वत लेने की बात सामने आई, जिसके बाद यातायात पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी ने सभी दोषियों को निलंबित करने का आदेश जारी किया है।

Read More: किसानों को बड़ी राहत, 13 तहसील के 1388 गांवों को घोषित किया गया सूखाग्रस्त

इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अमरेश डी ने कहा है कि सीसीटीवी में सभी निलंबित पुलिसकर्मियों को घूस लेते पाया गया है। इसी आधार पर इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। फिलहाल जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं, महात्मा गांधी सेतु पर अब नए पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yZZvEQp3aAo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>