नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के रायपुर कनेक्शन की जांच करेगी पुलिस, ड्रग विभाग भी करेगा पूछताछ | Police will investigate Raipur connection of fake Remedesvir injection Drugs department will also interrogate

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के रायपुर कनेक्शन की जांच करेगी पुलिस, ड्रग विभाग भी करेगा पूछताछ

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के रायपुर कनेक्शन की जांच करेगी पुलिस, ड्रग विभाग भी करेगा पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 13, 2021/3:06 pm IST

रायपुर।  IBC 24 की खबर का असर हुआ है।  नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले की पुलिस विस्तृत  जांच करेगी।  नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के तार रायपुर से जुड़ने की  जांच पुलिस करेगी । इस संबंध में जबलपुर पुलिस से संपर्क कर  पूरे मामले की जानकारी ली जाएगी। वहीं रायपुर से आर्डर करने वाली डायमंड एजेंसी के संचालक से भी पुलिस  पूछताछ करेगी। 

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में हो रही बारिश, किसानों को भार…

वहीं  नकली रेमडेसिविर आर्डर देने के मामले में ड्रग्स विभाग नियंत्रक ने जांच का आदेश दिया है। छत्तीसगढ़ग के सभी ड्रग्स इंस्पेक्टर को  निर्देश दिए गए हैं। कल तक रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- शादी, दाह संस्कार कार्यक्रम में 10 लोग ही हो सकेंगे शामिल, शहडोल मे…

रायपुर के पंकज जैन की फर्म से भी ड्रग्स विभाग पूछताछ करेगा । बता दें कि डायमंड एजेंसी ने 200  रेमडेसिविर इंजेक्शन का ऑर्डर दिया था ।

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले का खुलासा होने के बाद,अब इसकी नई परतें खुलनी शुरू हो गई हैं।  नकली रेमडेसिविर से छत्तीसगढ़ में कहर बरपाने की साजिश का खुलासा हुआ है। रायपुर की डायमंड एजेंसी ने रेमडेसिविर का दवा का आर्डर दिया था । रैकेट का खुलासा हो जाने से छत्तीसगढ़ के कई मरीजों की जान बच गई है।

पढ़ें- लॉकडाउन में दुकान से गायब हुई 500 पेटी महंगी शराब ?..

रायपुर की दवा फर्म ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई का ऑर्डर दिया था। पहली खेप में 200 रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए आर्डर दिया गया था। इस फर्म ने 6 लाख 80 हजार 400 रु का एडवांस भी डिपॉजिट कर दिया था।

पढ़ें- CG Lockdown : जिले में 23 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन,..

रायपुर सहित अन्य जिलों में नकली इंजेक्शन बेचने तैयारी थी। एजेंसी ने असली समझकर इंजेक्शन का आर्डर दिया था। मामले का खुलासा होने के बाद एंजेसी ने माना थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

पढ़ें- यात्रीगण ध्यान दें.. भारतीय रेलवे ने अचानक रद्द की ..

बता दें कि नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में आज बड़ा खुलासा हुआ है। जबलपुर के प्रमुख आरोपी सपन जैन ने पूछताछ के दौरान गुजरात पुलिस को बताया है कि रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन नर्मदा नदी में बहा दिए गए थे। सपन जैन ने बताया कि नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन जबलपुर के नर्मदा नदी पर बने तिलवारा पुल से नीचे फेंक दिए गए थे। 500 में से 36 इंजेक्शन सपन ने अपने घर में थे रखे, बाकि नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन सिटी अस्पताल भेजे गए थे ।

ये भी पढ़ेंरमेश पोवार होंगे महिला भारतीय टीम के हेड कोच, BCCI सचिव जय शाह ने दी जानकारी

वहीं नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में जबलपुर के एएसपी सिटी रोहित काशवानी का बयान सामने आया है। एएसपी रोहित काशवानी ने कहा कि इस मामले की जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। छत्तीसगढ़  सहित अन्य राज्यों में जांच करने पुलिस  जा सकती है।

पढ़ें- यात्रीगण ध्यान दें.. भारतीय रेलवे ने अचानक रद्द की ..

इस बीच जबलपुर के SP आफिस पहुंची महिला ने सिटी हॉस्पिटल पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। महिला का आरोप है कि उसके पति की मौत नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने की वजह से हुई है। महिला के पति का इलाज सिटी हॉस्पिटल में चल रहा था । बीते दिनों सिटी हॉस्पिटल के ICU में एक साथ 5 मरीजों की मौत हुई थी। पीड़ित महिला ने मामले की पूरी निष्पक्षता से जांच की मांग की है।

पढ़ें- लग चुकी है कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, दूसरा टीका क…