विधायक लक्ष्मण सिंह का बड़ा बयान, कहा- अब विपक्ष में बैठने की तैयारी करना चाहिए | Political drama in MP: MLA Laxman Singh says Now you should prepare to sit in opposition

विधायक लक्ष्मण सिंह का बड़ा बयान, कहा- अब विपक्ष में बैठने की तैयारी करना चाहिए

विधायक लक्ष्मण सिंह का बड़ा बयान, कहा- अब विपक्ष में बैठने की तैयारी करना चाहिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 10, 2020/9:28 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद कमलनाथ सरकार गिरते हुए नजर आ रही है। दोनों दलों के नेताओं के बयानबाजी के बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई और चाचौड़ा के विधायक लक्ष्मण सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब विपक्ष में बैठने की तैयारी करनी चाहिए।

Read More news: कोरोना वायरस: ईरान में फंसे 58 तीर्थयात्रियों की भारत वापसी, विदेश मंत्री ने अधिकारियों के

उन्होंने आगे कहा कि मजबूती के साथ लड़ेंगे और जनता की आवाज उठाएंगे। जनता से कहेंगे 5 साल का अवसर मिलना था, लेकिन नहीं मिला। एक बार फिर से कहेंगे एक मौका फिर दीजिए। कांग्रेस के साथियों से कहना है कि एकजुट होकर मजबूती से उभरें। लक्ष्मण सिंह ने सिंधिया के बगावती तेवर को लेकर कहा कि क्यों हुआ, कैसे हुआ अब इस पर चर्चा करना उचित नहीं है। सिंधिया बीजेपी जा रहे हैं,उन पर कुछ नहीं कहना।

Read More News: कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से सिंधिया देंगे इस्तीफा ! शिवराज को चुना जाएगा विधायक दल का नेता

इस्तीफा पत्र में सिंधिया ने कहा- करना चाहता हूं जनसेवा..

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे से पहले उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री ​अमित शाह से मिलने के बाद पीएम मोदी से मिले। तीनों के बीच चर्चा होने के बाद सिंधिया ने अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा दिया। उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दी। सिंधिया ने इस इस्तीफे में कहा है कि वे जनसेवा के लिए राजनीति में आए हैं और बीते कुछ समय से कांग्रेस में रहते हुए ऐसा नहीं कर पा रहे थे।

Read More News: सिंधिया की बुआ ने ट्वीट कर दी भतीजे को बधाई, कहा- ये राजमाता के रक्त का फैसला, कांग्रेस मीडिया प्रवक्ता ने बताया मुक्ति का पर्व

6 राज्य मंत्री समेत 19 कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद इधर बेंगलुरु गए प्रदेश के छह राज्य मंत्री समेत 19 कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा से अपना इस्तीफा दे दिया। बताते चले कि इन विधायकों के इस्तीफों के साथ ही एमपी विधानसभा का पूरा गणित बदल गया है और कमलनाथ सरकार का जाना भी तय हो गया है।

Read More News: सिंधिया की बुआ ने ट्वीट कर दी भताजे को बधाई, कहा- ये राजमाता के रक्त का फैसला, कांग्रेस मीडिया प्रवक्ता ने बता
इधर सिंधिया समर्थकों ने दिया इस्तीफा
– ग्वालियर मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल का इस्तीफा। उन्होंने कांग्रेस के मध्य प्रदेश उद्योग व्यापार प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी के पद से भी इस्तीफा दिया। कहा​ कि मेरी आस्था ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ, वो जहां जाएंगे वहां जाऊंगा।
– कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दिया। माधवराव सिंधिया की जयंती पर सिंधिया पार्क में इस्तीफा दिया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपेक्षा का आरोप लगाया।
– कांग्रेस प्रवक्ता मिनेंद्र डागा ने कांग्रेस के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया। कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से उनहोंने इस्तीफा दे दिया।
– भोपाल जिला कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा घाडगे ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दिया।
– कांग्रेस श्रममंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने इस्तीफा दिया।
– अनूपपुर विधायक बिसहुलाल सिंह ने विधानसभा से इस्तीफा दिया। विधानसभा अध्यक्ष को भेजा अपना इस्तीफ पत्र।
– ग्रामीण शहर जिला अध्यक्ष मोहन सिंह राठौर ने इस्तीफा दिया। कहा कि ज्योतिरादित्य के हर कदम के साथ हूं, वहां जहां जाएंगे हम जाएंगे।
– वरिष्ठ विधायक बिसाहू लाल साहू ने बीजेपी में शामिल हुआ। उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस से और साथ ही राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं बीजेपी में शामिल हो गया हूं। कमलनाथ सरकार के कामकाज से तंग आकर कांग्रेस के अधिकांश विधायक आने वाले दिनों में कांग्रेस से इस्तीफा दे देंगे।

Read More News: भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस मुक्त भारत की ओर सिंधिया का बड़ा कदम