24 घंटे बाद जारी हुआ मतदान का आंकड़ा, दिल्ली में 62.59% मतदान, चुनाव आयोग ने बताया इसलिए हुई देरी | Polling data released after 24 hours, 62.59% polling in Delhi, Election Commission said that the delay

24 घंटे बाद जारी हुआ मतदान का आंकड़ा, दिल्ली में 62.59% मतदान, चुनाव आयोग ने बताया इसलिए हुई देरी

24 घंटे बाद जारी हुआ मतदान का आंकड़ा, दिल्ली में 62.59% मतदान, चुनाव आयोग ने बताया इसलिए हुई देरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : February 9, 2020/3:23 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटिंग के 24 घंटे बाद चुनाव आयोग ने मत प्रतिशत जारी कर दिया है। चुनाव आयोग की ओर से रविवार शाम को हुई प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया कि इस बार दिल्ली में 62.59 फीसदी वोटिंग हुई है। साल 2015 में विधानसभा चुनाव में 67.47 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। कुल वोटिंग में 62.55 प्रतिशत महिलाओं और 62.62 प्रतिशत पुरुषों ने वोट डाला।

ये भी पढ़ें: ‘आप’ नेता ने लगाया चुनाव आयोग और भाजपा की मिलीभगत का आरोप, आंकड़ा जारी नही करने पर उठाए सवाल

आपको बता दें कि वोटिंग प्रतिशत जारी होने में हुई देरी पर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए हैं। आप सांसद संजय सिंह ने आंकड़ों में गड़बड़ी का आरोप तक लगाया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी सवाल खड़े हुए करते हुए कहा था कि चुनाव आयोग क्या कर रहा है?

ये भी पढ़ें: नई तबादला नीति शिक्षकों पर पड़ेगी भारी, लागू होंगे ये नए प्रावधान ….

वहीं आज शाम आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि शनिवार को देर शाम तक वोटिंग होती रही, जिसके चलते हर बूथ से आंकड़े जुटाने में वक्त लगा। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 71.6 फीसदी वोटिंग हुई। दिल्ली कैंट इलाके में सबसे कम 45.4 फीसदी वोटिंग हुई। ओखला विधानसभा क्षेत्र में 58.84 और सीलमपुर में 71.22 फीसदी वोटिंग हुई।

ये भी पढ़ें: सरहद की रक्षा करने वालों को मिलेगा पब्लिक सैल्यूट, टोल प्लाजा पर स्…

मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि हर पोलिंग स्टेशन से देर रात तक डेटा आते रहे। उन सब को जोड़कर फाइनल निष्कर्ष पर पहुंचने में वक्त लगा। उन्होंने बताया कि कई पोलिंग स्टेशन पर उपलब्ध कराए गए मोबाइल फोन में भी गड़बड़ी की शिकायत आ गई थी, जिसके चलते पूरा डेटा आने में थोड़ा ज्यादा वक्त लगा।

ये भी पढ़ें:रामकृष्णानन्द महाराज ने कहा, ‘आदिवासी हिन्दू हैं लेकिन हमें आशंका है कि मोहन …