धमतरी के प्रांजल उपाध्याय ने NEET की परीक्षा में राज्य में किया टॉप, ऑल इंडिया रैंक-90  | Pranjal Upadhyay of Dhamtari topped the state in NEET exam

धमतरी के प्रांजल उपाध्याय ने NEET की परीक्षा में राज्य में किया टॉप, ऑल इंडिया रैंक-90 

धमतरी के प्रांजल उपाध्याय ने NEET की परीक्षा में राज्य में किया टॉप, ऑल इंडिया रैंक-90 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 17, 2020/4:59 am IST

धमतरी, छत्तीसगढ़। धमतरी के प्रांजल उपाध्याय ने नीट एग्जाम में राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया है। प्रांजल ने 720 में से 700 अंक हासिल किए हैं। प्रांजल का आल इंडिया रैंकिंग 90 है। प्रांजल के माता पिता पेशे से डॉक्टर हैं।

पढ़ें- एटीएम कार्ड बदलकर 1 हजार से ज्यादा लोगों से धोखाधड़ी, नोएडा में गिर…

बता दें देशभर के मेडिकल कॉलेजों में ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आयोजित ऑल इंडिया एलिजिबिलिटी एग्‍जाम (NEET 2020) के रिजल्‍ट एनटीए ने शुक्रवार को जारी कर दिए है। रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया। हालांकि रिजल्ट से पहले, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET UG 2020 फाइनल आंसर-की जारी कर दी थी।

पढ़ें- शातिर चोर के कारनामे! 22 गर्लफ्रेंड का खर्च पूरा करने के लिए चोरी क…

अंतिम उत्तर कुंजी की जांच और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट – ntaneet.nic.in पर जा सकते हैं। रिजल्‍ट के आधार पर ही छात्र काउंसलिंग में भाग लेंगे तथा कॉलेजों में एडमिशन ले सकते हैं। परीक्षा इस साल 13 सितंबर को आयोजित की गई थी तथा जो छात्र इस डेट पर परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनके लिए NTA ने 14 अक्‍टूबर को दोबारा परीक्षा आयोजित की थी।

पढ़ें- इस राज्य में बंद हो जाएंगे सभी सरकारी मदरसे, प्रदेश सरकार का बड़ा ऐ…

बता दें कि, केन्‍द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ही ट्वीट कर यह जानकारी दे दी थी कि रिजल्‍ट आज 16 अक्‍टूबर को जारी होंगे। इसके बाद उन्होंने डॉक्टरों के नए बैच के लिए एनटीए का धन्यवाद भी किया है। परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार लंबे समय से अपने एग्‍जाम रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे। जो छात्र एग्‍जाम क्‍वालिफाई हुए हैं, उन्‍हें अपनी जानकारी mcc.nic.in पर रजिस्‍टर करनी होगी। काउंसलिंग की डेट और दूसरी जरूरी डीटेल्‍स भी जल्‍द जारी की जाएंगी। परीक्षा में शामिल हुए छात्रों को सलाह है कि वे रिजल्‍ट से जुड़ी हर ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

 
Flowers