लोकसभा के बाद नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां शुरु, कांग्रेस का दावा- विधानसभा की तरह मिलेगी बड़ी जीत | Preparation for Municipal corporations elections after Lok Sabha

लोकसभा के बाद नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां शुरु, कांग्रेस का दावा- विधानसभा की तरह मिलेगी बड़ी जीत

लोकसभा के बाद नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां शुरु, कांग्रेस का दावा- विधानसभा की तरह मिलेगी बड़ी जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 29, 2019/1:25 am IST

जबलपुर । विधानसभा चुनाव में जबलपुर शहर की चार में से तीन विधानसभा सीटें जीतने वाली कांग्रेस आगामी नगरीय निकाय चुनावों के लिए ख़ासी उत्साहित थी लेकिन लोकसभा नतीजों ने मानो उसके अरमानों पर पानी फेर दिया है। मत प्रतिशत के हिसाब से लोकसभा चुनाव में शहर की चारों विधानसभा सीटें हारने वाली कांग्रेस अब नगरीय निकाय चुनावों के लिए नए सिरे से रणनीति बनाने की बात कह रही है।

ये भी पढ़ें- तकरार अपनी जगह, लेकिन मोदी के शपथ ग्रहण समारो​ह में शामिल होंगी ममता

जबलपुर नगर निगम में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर का कहना है कि लोकसभा नतीजों से पार्टी कार्यकर्ताओं में निराशा है, लेकिन अब कांग्रेस नगरीय निकाय चुनावों में जीत पाने के लिए फिर कमर कस रही है। इधर जबलपुर में नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश यादव ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में दिखी राष्ट्रवाद की लहर नगरीय निकाय चुनावों में नहीं दिखेगी। दिनेश यादव के मुताबिक नगरीय निकाय के चुनाव जबलपुर के स्थानीय मुद्दों पर होंगे जिनमें कांग्रेस को विधानसभा चुनावों की तरह बड़ी जीत जरुर मिलेगी।

ये भी पढ़ें-मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में IBC24 बना No1 वेब पोर्टल

बता दें कि विधानसभा और लोकसभा चुनावों के बाद अब इसी साल के आखिरी तक प्रदेश में नगरीय निकाय के चुनाव होने हैं जिनकी तैयारियों में सियासी दल जुटने लगे हैं।