विश्व हिंदू महासभा के नेता रणजीत बच्चन ने रचाई थी तीन शादियां, दो दुष्कर्म के केस, जानिए इनके बोर में.. | President of the World Hindu Mahasabha Ranjit Bachchan did three marriage

विश्व हिंदू महासभा के नेता रणजीत बच्चन ने रचाई थी तीन शादियां, दो दुष्कर्म के केस, जानिए इनके बोर में..

विश्व हिंदू महासभा के नेता रणजीत बच्चन ने रचाई थी तीन शादियां, दो दुष्कर्म के केस, जानिए इनके बोर में..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 3, 2020/8:54 am IST

नई दिल्ली। विश्व हिंदू महासभा के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन की लखनऊ में रविवार गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वारदात के बाद फिर से राजनीति गरमा गई है। हिंदू नेता रणजीत बच्चन को किन वजहों से किन लोगों ने मारा है। इसकी अभी जांच चल रही है।

Read More News: ऑटो पार्ट्स कारोबारी को फोन पर मिली बेटी के अपहरण की धमकी, मांगे 20…

वहीं आपको यह जानकारी हैरानी होगी कि हिंदू नेता रणजीत बच्चन ने तीन शादियां रचाई थी। इनमें से एक पत्नी के अलावा एक अन्य म​हिला ने हिंदू नेता बच्चन के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया है। दरअसल उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार रहने के दौरान रणजीत बच्चन का नाम अखिलेश यादव के करीबियों में शामिल हो गया था। इसके बाद धीरे-धीरे पहचान बनती गई और बड़े नेता बन गए।

जैसे ही प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई खुद को बदलकर हिंदूवादी नेता बन गए। इस दौरान उन्होंने तीन शादियां रचाई पहली शादी स्मृति से की। वहीं, साइकिल यात्रा के दौरान उनके साथ रहीं कुशीनगर की कालिंदी शर्मा से दूसरी शादी की। इसके बाद लखनऊ में एक अधिकारी की बेटी निर्मला श्रीवास्तव से तीसरी शादी रचा ली।

Read More News: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने क…

इनमें से एक पत्नी ने गोरखपुर में दुष्कर्म का आरोप दर्ज कराया है। इसके अलावा शाहपुर थानाक्षेत्र में असुरन की रहने वाली एक अन्य महिला ने भी दुष्कर्म, छेड़खानी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

बता दें कि हिंदू नेता रणजीत बच्चन भारत, भूटान साइकिल यात्रा में दल नायक रहे। उनका नाम लिम्का बुक आफ रिकार्ड में दर्ज हुआ। उन्होंने भारतीय सोशल वेलफेयर फाउंडेशन गोरखपुर की स्थापना की थी।

Read More News: MP में स्वाइन फ्लू से एक महिला की मौत, 29 संदिग्ध मरीज मिले

जापानी इंसेफेलाइटिस एवं मतदाता जागरूकता के लिए अभियान भी चलाया था। महापुरुषों की प्रतिमा का सफाई अभियान, पल्स पोलियो अभियान के साथ समाज के अति पिछड़े, गरीब शोषित के हक के लिए संघर्ष भी करते रहे।

Read More News: धान खरीदी के अंतिम दौर में किसानों ने केंद्र के बाहर खोला मोर्चा, कहा- टोकन ज…