बच्ची की भूख से मौत, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिया आड़े हाथों, कहा- सरकार के माथे पर कलंक | Priyanka Gandhi Vadra Traget CM Yogi Adityanath on case of Child death

बच्ची की भूख से मौत, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिया आड़े हाथों, कहा- सरकार के माथे पर कलंक

बच्ची की भूख से मौत, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिया आड़े हाथों, कहा- सरकार के माथे पर कलंक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : August 24, 2020/4:31 pm IST

आगरा: उत्तर प्रदेश में बरौली अहीर में के नगला विधिचंद में भूख से बच्ची की मौत के बाद प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है। प्रियंका गांधी ने मृतिका की बहन का वीडियो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया है, साथ ही उन्होंने कहा है ​कि बच्ची की मौत को उप्र सरकार के माथे पर कलंक है। बता दें कि परिवार बच्ची की मौत भूख से और प्रशासन बीमारी से होने का दावा कर रहा है।

Read More: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का दावा, बीजेपी में कांग्रेस के 76361 कार्यकर्ता हुए शामिल

प्रियंका गांधी ने कहा है ​कि योगी सरकार इतनी आत्ममुग्ध हो गई है कि किसी भी गरीब और असहाय की आवाज़ सुनने के लिए तैयार नहीं है। विफलता का पर्यायवाची बन चुकी वर्तमान सरकार सिर्फ और सिर्फ दिखावा और कागज़ी दावों के माध्यम से काम चला रही है।

Read More: पिता के बंदूक से लगी गोली, 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा की मौत, पुलिस जांच में जुटी

कुछ खास मीडिया चैनलों के जरिए अपनी पीठ थपथपाने और खोखले सरकारी आदेशों से काम चल रहा है। आत्महत्या और भुखमरी की बढ़ती हुई घटनाएं उत्तर प्रदेश की सच्चाई है। इस भयानक आर्थिक तंगी के दौर में सरकार कोई ठोस समाधान नहीं निकाल रही है। आगरा जिले की बच्ची का इस तरह भुखमरी से मर जाना सरकार के माथे पर कलंक है। उसका बच्ची का पूरा परिवार दुखी है। उत्तर प्रदेश सरकार ये बताए कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिये क्या कदम उठाए जा रहें हैं?

Read More: सुशांत सिंह के गले में हरे रंग के नाइट गाउन के थे निशान, फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

गौरतलब है कि नगला विधिचंद निवासी पप्पू की छह वर्षीय बेटी सोनिया की मौत शुक्रवार को हो गई थी। उसकी मां शीला देवी और बहन पूजा ने सोनिया की मौत भूख से होने की बात कही थी। बताया गया कि पप्पू को सांस संबंधी बीमारी है। उसकी पत्नी शीला देवी मजदूरी करती हैं, जिससे परिवार का खर्च चलता है। 15 दिनों से उन्हें काम नहीं मिल रहा था। पड़ोसियों से किसी तरह मांगकर काम चला रहे थे। परिवार में बेटी पूजा (15), बेटा पवन (आठ) और बेटी सोनिया (छह) के लिए खाने को राशन तक नहीं था। सोनिया की शुक्रवार को मौत हो गई थी, जिसके बाद उसे दफन कर दिया गया था।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत का आंकड़ा 200 के पार, आज फिर मिले 755 नए मरीज, 6 की मौत