पीएम मोदी को भाई मानने वाली करीमा की होटल में मिली लाश, रक्षा बंधन पर बलौच से भेजी थी राखी! | Prominent Baloch activist found dead in mysterious circumstances in Canada

पीएम मोदी को भाई मानने वाली करीमा की होटल में मिली लाश, रक्षा बंधन पर बलौच से भेजी थी राखी!

पीएम मोदी को भाई मानने वाली करीमा की होटल में मिली लाश, रक्षा बंधन पर बलौच से भेजी थी राखी!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 22, 2020/1:50 pm IST

टोरंटो: पीएम नरेंद्र मोदी को भाई मानने वाली करीमा बलोच की लाश कनाडा के एक होटल में मिली है। बता दें कि करीमा ने साल 2016 में रक्षाबंधन पर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को एक वीडियो मैसेज भेजा था। करीमा ने बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के हनन को लेकर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ आवाज उठाया था। वह पाकिस्तानी सेना की प्रताड़ना से तंग आकर कनाडा में शरणार्थी के तौर पर रह रही थीं। हालांकि अभी इस बात खुलासा नहीं हो पाया है कि उनकी मौत किन कारणों से हुई है। करीमा को देश और विदेश में बलूचों की सबसे मजबूत आवाज में से एक के रूप में जाना जाता था।

Read More: जनवरी-फरवरी में होने वाली CBSE बोर्ड की परीक्षाएं टली, जानिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने Exam को लेकर क्या कहा?

बलूचिस्तान के नामी मीडिया संस्थान से मिली जानकारी के अनुसार करीमा रविवार को दोपहर से लापता थी, जिसके बाद सोमवार दोपहर उनके परिजनों ने जानकारी दी कि उनकी लाश होटल में मिली है।

Read More: बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह कोरोना संक्रमित, मालदीव से लौटी थी छुट्टी मनाकर

साल 2016 में रक्षाबंधन पर करीमा ने पीएम मोदी को राखी वाला वीडियो भेजा था। इस वीडियो में उन्होंने पीएम मोदी को भाई मानते हुए मदद की गुहार लगाई थी। इसमें उन्होंने कहा था कि अनगिनत भाई लापता हैं, बलूचिस्तान में बहनें अब भी अपने भाई के वापस आने का इंतजार कर रही हैं। ये भी हो सकता है कि वह कभी भी वापस न आएं और बहने हमेशा ही इंतजार करती रहें। मैं आपसे एक भाई के तौर पर अपील करती हूं कि आप बलूचिस्तान में चल रहे नरसंहार और वॉर क्राइम को दुनिया के फोरम पर उठाएं। हम यह लड़ाई तो खुद ही लड़ेंगे लेकिन हम चाहते हैं कि आप हमारे संघर्ष की आवाज बनें।

Read More: शाओमी कंपनी ने फ्री में भेजा Mi 10T Pro, तब जाकर शादी के लिए राजी हुआ युवक, विवाह के लिए रखी थी ये शर्त