अहमद पटेल के दामाद और एक्टर डीनो मोरिया की संपत्ति कुर्क, 14500 करोड़ की धोखाधड़ी का है केस | Property of Ahmet Patel's son-in-law and actor Dino Morea attached

अहमद पटेल के दामाद और एक्टर डीनो मोरिया की संपत्ति कुर्क, 14500 करोड़ की धोखाधड़ी का है केस

अहमद पटेल के दामाद और एक्टर डीनो मोरिया की संपत्ति कुर्क, 14500 करोड़ की धोखाधड़ी का है केस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 3, 2021/2:13 am IST

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के दामाद, अभिनेता डीनो मोरिया, संजय खान और डीजे अकील की संपत्ति जब्त की गई है। यह जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दी गई है। गुजरात के व्यवसायी संदेसरा बंधुओं द्वारा 14,500 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। 

पढ़ें- 7th pay commission, 3 डीए और बढ़ी हुई सैलरी के साथ सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएंगे 2,18,200…ऐसे लगाएं हिसाब

जांच में पता चला कि डीजे अकील को संदेसरा से 12.54 करोड़, इरफान सिद्दीकी को 3.51 करोड़ और डीनो मोरिया को 1.4 करोड़ रुपये मिले हैं। ईडी ने कहा कि उन लेनदेन को अपराध की आय माना गया है, जिसमें इरफान सिद्दीकी की 2.41 करोड़ रूपये, डीजे अकील की 1.98 करोड़ रूपये और डीनो मोरिया 1.4 करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त की गई है।

पढ़ें- तीरथ सिंह रावत के बाद किसको मिलेगी उत्तराखंड की कमा…

वित्तीय अपराधों की जांच करने वाले प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार इस मनी-लॉन्ड्रिंग मामले की जांच से संदेसरा और इरफान सिद्दीकी, डीनो मोरिया और डीजे अकील के बीच लेनदेन का पता चला है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सूत्रों ने कहा कि जिन लेनदेन को अपराध की आय माना गया है, उस लेनदेन के समान मूल्य की संपत्ति को जब्त किया गया है। 

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल कल विद्युत नियामक आयोग के नवनियुक्त…

 

पढ़ें- इस MLA ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- …

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि संदेसरा मामले में अपराध की आय के रूप में माने जाने वाले 16,000 करोड़ रूपये में से अब तक 14,521 करोड़ रूपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।