नांदेड़ से लौटे 11 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, मंत्री बलबीर ने कहा- महाराष्ट्र सरकार की वजह से हमें हो रही परेशानी | Punjab Minister Balbir said- We are facing problems due to Maharashtra Government

नांदेड़ से लौटे 11 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, मंत्री बलबीर ने कहा- महाराष्ट्र सरकार की वजह से हमें हो रही परेशानी

नांदेड़ से लौटे 11 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, मंत्री बलबीर ने कहा- महाराष्ट्र सरकार की वजह से हमें हो रही परेशानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : May 4, 2020/7:11 am IST

नई दिल्ली। पंजाब में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसके पीछे महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालु माने जा रहे हैं। दरअसल नांदेड़ से आए श्रद्धालुओं के जत्थे में शुरूआत में 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 9 और लोग संक्रमित पाए गए।

Read More News: शराब दुकानों के बाहर लंबी लाइन, पुलिस की निगरानी में विक्रय शुरु

इस मामले में आज पंजाब स्वास्थ्य मंत्री बलबीर एस सिद्धू ने कहा कि हमें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने नांदेड़ के हजूर साहिब से लौटने वाले लोगों का टेस्ट नहीं किया था। कम से कम उन्हें हमें इसके बारे में बता देना चाहिए था। हम उसी के अनुसार काम करते।

Read More News: 155 नए जजों को दी जाएगी ऑनलाइन ट्रेनिंग, लॉक डाउन- सोशल डिस्टेंसिंग के कारण लिया फैसला

मंत्री ने जानकारी दी कि लुधियाना में 99 केस पॉजिटिव हैं। अभी कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ने के और चांसेज हैं क्योंकि बहुत से रिजल्ट आना बाकि हैं, कल रात तक 2000-1500 के बीच सैंपल्स टेस्ट के लिए गए हैं। हमारा पूरा प्रशासन, कोरोना वॉरियर्स कोरोना के खिलाफ जुटे हुए हैं।

Read More News: इंदौर में 43 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 426 सैंपल में 383 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

नांदेड़ से लौट रहे श्रद्धालुओं में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद पंजाब सरकार ने भी तय कर दिया है कि जो भी श्रद्धालु, अन्य राज्यों में फंसे छात्र या कोई भी व्यक्ति अगर बाहर से राज्य में आता है तो उसे 21 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन में रहना होगा।

Read More News: बुरहानपुर में 16 नए कोरोना मरीज मिले, महाराष्ट्र से गृहनगर सतना आए मरीज में मिला संक्रमण

अब तक जिला रोपड़ में श्री हजूर साहिब, नांदेड से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 60 है। सभी 60 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटरों में रखा गया है और टेस्ट किए गए हैं। अब तक जो रिपोर्ट आई हैं उनमें से 42 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है जबकि 11 लोग पॉजिटिव हैं।

Read More News: सोनिया गांधी की घोषणा पर सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट, कांग्रेस की विचारधारा