राहुल गांधी बोले- वक्त आ गया है गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति संभाले कांग्रेस की कमान

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 May 2019 10:12 PM, Updated On 25 May 2019 10:12 PM

नई दिल्ली: आम चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने शनिवार को अपने पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। बैठक में जहां आम चुनाव की हार को लेकर लंबी मंथन हुई, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की। हालांकि सीडब्ल्यूसी ने इसे खारिज कर दिया।


सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के अनुसार इस्तीफे की पेशकश करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि कांग्रेस की कमान गांधी परिवार से बाहर के लोगों के हाथ में सौपी जाए और पार्टी का पुर्नगठन किया जाए। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी ने यह पेशकश लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद हो रही आलोचनाओं को लेकर किया है।


Read More: NDA सरकार का सुप्रीम कोर्ट को लिखित जवाब, कहा- खारिज हो राफेल मामले से जुड़ी सभी पुर्नविचार याचिका

वहीं, राहुल के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियांका गांधी ने बैठक में अपना मत रखते हुए कहा कि यह भाजपा की चाल है। इसलिए राहुल को उनके जाल में नहीं फंसना चाहिए। राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस में बदलाव आया है। बताया यह भी जा रहा है कि इन सब मतों के बाद भी राहुल गांधी अपना पद छोड़ना चाहते हैं। बता दें कि बीजेपी लंबे समय से इसे मुद्दा बनाती रही है कि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार की जागीर और निजी पार्टी है।

Read More: NDA सरकार का सुप्रीम कोर्ट को लिखित जवाब, कहा- खारिज हो राफेल मामले से जुड़ी सभी 

बैठक के कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन वर्किंग कमेटी के सदस्यों ने खारिज कर दिया। हमनें उन्हें पार्टी को फिर से संगठित करने का जिम्मा दिया है। जल्द ही इसके लिए एक योजना लाई जाएगी।

Web Title : Rahul gandhi want to resign form post of congress president

जरूर देखिये