निजी स्कूल में छापामार कार्रवाई से हड़कंप, एलपीजी से संचालित 6 वेन जब्त | Raids in private school, LPG-powered 6 van seized

निजी स्कूल में छापामार कार्रवाई से हड़कंप, एलपीजी से संचालित 6 वेन जब्त

निजी स्कूल में छापामार कार्रवाई से हड़कंप, एलपीजी से संचालित 6 वेन जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 13, 2019/9:36 am IST

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद ग्वालियर में स्कूली बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ हो रहा है। आरटीओ ने सेंट जोसेफ स्कूल पर छापा मार कार्रवाई कर स्कूल में एलपीजी से संचालित 6 वेन को जब्त किया है।

पढ़ें- पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- निगम कमिश्नर द्वारा मंत्री के पैर छूना कर्त्यवनिस्ठा पर सवाल

ग्वालियर में आरटीओ और जिला प्रशासन की टीम ने बुधवार को बड़ागांव इलाके में छापामार कार्रवाई की। आरटीओ और जिला प्रशासन की टीम सेंट जोसेफ स्कूल पहुंची तो यहां बच्चों के परिवहन संसाधनों में भारी गड़बड़ियां उजागर हुई। स्कूल में बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा था। आरटीओ ने स्कूल बस और वेन की जांच की तो इनमें भारी अनियमितता सामने आई।

पढ़ें- जयवर्धन सिंह का बयान, नहीं होगा इंदौर का विभाजन, पैर छूने की परंपरा…

स्कूली बच्चों के परिवहन में लगी 6 वेन एलपीजी गैस से संचालित हो रही थी, तो वहीं बच्चों को ले जा रही दो वेन ऐसी थी, जिनका रजिस्ट्रेशन तक नहीं था। लिहाजा आरटीओ ने बिना रजिस्ट्रेशन और एलपीजी गैस किट चल रही आठ वेन को जब्त कर लिया है। आरटीओ द्वारा इनके खिलाफ नए संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। ग्वालियर जिला प्रशासन ने आठ साल पहले एलपीजी गैस से चलने वाली स्कूल वेन पर प्रतिबंध लगाया था। बावजूद इसके आज भी स्कूलों में एलपीजी गैस किट वाली वेन संचालित हो रही है।

पढ़ें- कांग्रेस नेता और उनके दो बेटों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, विकलांग शिक…

रेडिएंट स्कूल में बड़ी लापरवाही, एडवेंचर गेम्स के दौरान उंचाई से गिरी मासूम

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/77ADs_l641I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>