तेज बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की बढ़ी चिंता, खेतों में भरा पानी, मौसम भी हुआ सर्द | Rain and hail increased farmers' concerns

तेज बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की बढ़ी चिंता, खेतों में भरा पानी, मौसम भी हुआ सर्द

तेज बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की बढ़ी चिंता, खेतों में भरा पानी, मौसम भी हुआ सर्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 14, 2019/6:40 am IST

रीवा, मध्यप्रदेश। रीवा में अचानक मौसम ने अपना रूख बदल दिया है, जिसके चलते गुरूवार और शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश ओला गिरने की वजह से मौसम बेहद ठंडा हो गया है। बारिश की वजह से खेत गीले होने से किसानो की बुबाई का काम प्रभावित हो गया।

पढ़ें- पंचायत सचिव ने शौचालय निर्माण में किया 22 लाख 77 हजार रुपए गबन, सीई…

ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई है एवं ओले भी गिरे। मनगवां के कई गांवों में शुक्रवार देर शाम ओले के साथ बारिश हुई है, जिन गांवों में ओले गिरे हैं उनमें दुअरा, मिसिरगवां, जरहा, तिवरियान, पथरहा, भववार, सिलपरा आदि गांव शामिल हैं। वहीं गुढ़, रायपुर कर्चुलियान, त्योंथर, गंगेव, हनुमना, मऊगंज में हल्की बारिश हुई है एवं ओले गिरे हैं।

पढ़ें- स्मार्ट फोन से लैस 1347 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कुपोषित बच्चों की ऑनल…

बारिश एवं ओले गिरने की वजह से मौसम बेहद ठंडा हो गया है। धान की फसल खलिहान में भीगने से नुकसान हुआ है। ज्यादातर स्थानों में धान की गहाई हो गई है जिसकी वजह से उनको कोई नुकसान नहीं हुआ है। वहीं दूसरी ओर गेहूं की बुवाई चल रही है जहां बुआई कर दी गई है लेकिन अभी बीज अंकुरित नहीं हुए हैं वहां नुकसान हो सकता है। बीज के अंकुरण में दिक्कत हो सकती है।

पढ़ें- CAB का विरोध: पश्चिम बंगाल में हावड़ा शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस में पथराव, यात्रियों में दहशत

छत्तीसगढ़ में लागू नहीं होगा CAB