36 घंटे से जारी बारिश, NH-12 भोपाल-जबलपुर रोड दूसरे दिन भी बन्द, कई जगहों में बिगड़े हालात | Rain continued for 36 hours, NH-12 Bhopal-Jabalpur road closed for second day, situation deteriorated in many places

36 घंटे से जारी बारिश, NH-12 भोपाल-जबलपुर रोड दूसरे दिन भी बन्द, कई जगहों में बिगड़े हालात

36 घंटे से जारी बारिश, NH-12 भोपाल-जबलपुर रोड दूसरे दिन भी बन्द, कई जगहों में बिगड़े हालात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : August 22, 2020/8:12 am IST

रायसेन। मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों में लगातार 36 घंटे से बारिश हो रही है। जिसके चलते राजधानी भोपाल, इंदौर सहित अन्य शहरों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई जगहों में हालात बिगड़ गए हैं। इधर NH 12 भोपाल-जबलपुर रोड आज दूसरे दिन भी बंद रहा।

Read More News: मेडिकल कॉलेज के डीन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप, संसदीय सचिव ने स्वास्थ्य सचिव से की शिकायत 

बारना नदी के पुल पर 5 फिट से उपर पानी भरा हुआ है। वहीं भारी बारिश के चलते बरेली-पिपरिया का सड़क संपर्क टूट गया है। इसके आलवा तेदूनी नदी के पुल पर एक फिट से उपर से भर गया है। वहीं बीना नदी का पुलिया डूबने से बेगमगंज से 20 ग्रामों का सड़क संपर्क टूट गया है।

Read More News: पंजाब के तरनतारन में BSF ने 5 घुसपैठियों को किया ढेर, राइफल और पिस्टल बरामद 

दूसरी ओर आज बारना बांध से 5 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा। बांध के गेट खुलने से बरेली की निचली बस्तियों में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मौसम विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश में बने दो सिस्टम की वजह से अच्छी बारिश हो रही है।

भोपाल में नदी में फंसे परिवार को रेस्क्यू कर निकाला
कोलार इलाके में नदी में फंसे एक परिवार को रेस्क्यू कर निकाला है। NDRF और SDRF की टीम ने रेस्क्यू किया। इसके साथ ही टीम ने मवेशियों को भी सुरक्षित बाहर निकाला।

Read More News: बूढ़ातालाब में शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन, 14,580 की भर्ती प्रक्रिया नहीं हो पाई है पूरी 

निचली ब​स्तियों में भरा पानी
लगातार बारिश के चलते निचली बस्तियों में पानी भर गया। वहीं लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। संजय गांधी नगर, जूना रिसाला, कृष्णा विहार ,विंध्याचल नगर ,खातीपुरा, नार्थ तोड़ा भावना नगर और पालदा सहित कई निचली बस्ती में बारिश का पानी भरने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फायर ब्रेगेड और नगर निगम के अमले को निचली बस्तियों में तैनात किया गया है।

Read More News:  तीन तलाक से तमतमाए सीएम, सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, पीड़िता से कहा- मैं ख्याल रखूंगा