देशभर में छाए कोरोना के काले बादलों के बीच आसमान से बरसी है राहतभरी खबर.. इस साल सामान्य होगी बारिश | Rain will be normal this year, meteorological department estimates

देशभर में छाए कोरोना के काले बादलों के बीच आसमान से बरसी है राहतभरी खबर.. इस साल सामान्य होगी बारिश

देशभर में छाए कोरोना के काले बादलों के बीच आसमान से बरसी है राहतभरी खबर.. इस साल सामान्य होगी बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 16, 2021/8:32 am IST

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना की दूसरी लहर जहां कहर ढा रही वहीं एक राहतभरी खबर है। पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी के बीच इस साल के मॉनसून को लेकर अनुमान जारी हुआ है।

पढ़ें- रायपुर पहुंची कोवैक्सीन की 2 लाख डोज़, सीएम बघेल ने केंद्र से मांगा…

बताया जा रहा है कि इस साल मॉनसून सामान्य रहेगा। मौसम विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून के जरिए देश में 75 फीसद वर्षा होती है, जो कि इस साल सामान्य रहेगी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इस गांव में फूटा कोरोना बम, एक साथ 135 लोगों की रिपोर्…

बता दें कि हाल ही में मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली कंपनी स्काईमेट ने भी आगामी मानसून को लेकर जानकारी दी थी। कंपनी ने अनुमान लगाया था कि इस साल झमाझम बारिश होगी। देश के 75 फीसद हिस्से में जून से लेकर सितंबर के बीच मानसून की अच्छी बारिश का अनुमान जताया गया था।

पढ़ें- नक्सली मंसूबे नाकाम: कटेकल्याण इलाके से 5 किलो IED बरामद, SP अभिषेक पल्लव ने की पुष्टि

एक वर्चुअल प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि दा लॉन्ग पीरियड एवरेज बारिश इस साल होगी। उन्होंने जून से सितंबर तक चार महीने की वर्षा अवधि के लिए पहली लॉन्ग रेंज पूर्वानुमान जारी किया है।

पढ़ें- सुकमा: सबसे बड़ा साप्ताहिक बाजार स्थगित, स्थानीय ग्रामीणों ने गांव क..

आगे उन्होंने बताया कि मानसून एलपीए का 98 फीसद होगा, जो सामान्य बारिश है। यह वास्तव में देश के लिए अच्छी खबर है और कृषि उत्पादन करने में किसानों को मदद मिलेगी।

 

 
Flowers