AIIMS रायपुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर SAARC देशों के साथ साझा किए कोरोना पर अपने अनुभव, पाकिस्तान नहीं हुआ शामिल | Raipur AIIMS share his Experience with SAARC country's on Corona Virus

AIIMS रायपुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर SAARC देशों के साथ साझा किए कोरोना पर अपने अनुभव, पाकिस्तान नहीं हुआ शामिल

AIIMS रायपुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर SAARC देशों के साथ साझा किए कोरोना पर अपने अनुभव, पाकिस्तान नहीं हुआ शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 17, 2020/9:35 am IST

रायपुर: रायपुर एम्स और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को सार्क देशों के वीडियो कॉन्फ्रेंसिग कर कोरोना वायरस पर नॉलेज और एक्सपीरियंस शेयर किया। इस कॉन्फ्रेंसिंग पाकिस्तान के अलावा सभी सार्क देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बता दें कि कोरोना कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक करने के मामले में रायपुर एम्स की रेटिंग दुनिया के अन्य अस्पतालों से कहीं आगे है।

Read More: इस खिलाड़ी ने माना धोनी का अहसान, कहा उनकी बदौलत ही टीम इंडिया में ज्यादा दिनों तक खेल सका

बता दें कि एक समय में छत्तीसगढ़ में केवल 10 मरीजों की पुष्टि हुई थी। इस दौरान एम्स प्रबंधन ने 9 मरीजों को ठीक कर डिस्चार्ज ​कर दिया था। एम्स की इस उपलब्धि की तारीफ दुनिया भर में हुइ थी।

Read More: अखड़ार के धार्मिक आयोजन में शामिल शख्स के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जांच का आदेश, 2000 लोग हुए थे शामिल

हालांकि आज मरीजों की संख्या 30 के पार हो गई है, लेकिन एम्स प्रबंधन की उपलब्धि अभी भी बरकरार है। अभी प्रदेश में महज 13 मरीजों का उपचार जार है। इन आंकड़ें इस बात के गावह हैं कि छत्तीसगढ़ में अभी कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 50 प्रतिशत से अधिक है, जो दुनिया के किसी भी अस्पताल का नहीं है।

Read More: कोरोना के खिलाफ इंदौर में नई शुरुआत, टैक्सियों को एम्बुलेंस के रूप में किया जाएगा तब्दील