राजनांदगांव पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क का सूत्रधार गिरफ्तार | Rajnandgaon police got huge success leader of Naxalites Urban Network arrested

राजनांदगांव पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क का सूत्रधार गिरफ्तार

राजनांदगांव पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क का सूत्रधार गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 23, 2018/12:05 pm IST

राजनांदगांव। जिला पुलिस को रविवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। नक्सलियों के शहरी (अर्बन) नेटवर्क का एक बड़ा सूत्रधार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह नक्सल सहयोगी केंद्र सरकार के एक विभाग में बड़े पद पर पदस्थ बताया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक आरोपी एन राव वेंकट केंद्रीय नेशनल जीयोफिजिकल विभाग का अनुविभागीय अधिकारी है। बताया गया कि वह 1980 से नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क को मजबूत बनाने में बड़ी भूमिका निभाता आया है। इसके कई नाम हैं जिनमें एन मूर्ति, एन वेंकट राव शमिल है। पुलिस को उस पर 2017 में शक हुआ था तब से उस पर नजर रखी जा रही थी।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र, निर्माणाधीन इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, 8 घायल 

एन वेंकट सामान के साथ शीर्ष नक्सलियों से मिलने बार्डर में दाखिल हो रहा था, उसे राजनांदगांव पुलिस ने बाघनदी क्षेत्र से गिरफ्तार किया। आरोपी नक्सल संगठन में शीर्ष स्तर के पदाधिकारियों में गिना जाता है। मूल रुप से उसे हैदराबाद का निवासी बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने अभी इस मामले में पूरा खुलासा नहीं किया है।

 
Flowers