राज्योत्सव: सीएम ने 'अरपा पैरी के धार' को राजकीय गीत किया घोषित, कल से मुख्य मंच में होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम | Rajyotsav: CM declares 'Arpa Parry Ke Dhar' as a state song, cultural programs to be held in main stage from tomorrow

राज्योत्सव: सीएम ने ‘अरपा पैरी के धार’ को राजकीय गीत किया घोषित, कल से मुख्य मंच में होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

राज्योत्सव: सीएम ने 'अरपा पैरी के धार' को राजकीय गीत किया घोषित, कल से मुख्य मंच में होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 3, 2019/2:24 pm IST

रायपुर। राज्योत्सव के तीसरे दिन आज कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत औऱ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रहे। कार्यक्रम में शुरूआत करते हुए स्वागत भाषण संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने दिया, मंत्री भगत ने कहा ​कि हमने अपने गरिमामय इतिहास को हमेशा याद रखा है। राज्योत्सव में तीसरे दिन भी अलंकरण समारोह के समापन में 8 लोगों को सम्मानित किया गया है। वहीं ‘अरपा पैरी के धार’ गीत को राजकीय गीत घोषित किया।

यह भी पढ़ें —अब भाजपा सांसद पर दर्ज हुई एफआईआर, इस मामले में पुलिस ने लिया एक्शन

राज्योत्सव के तीसरे दिन मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि हमर मन पुरखा मन के नाम और काम से छत्तीसगढ़ के चमक बने हे। महंत ने छत्तीसगढ़ की गांव गांव की प्रतिभा को तराशकर उसे सम्मानित करने का अनुरोध भी सीएम से किया। महंत ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा गरवा घुरवा बारी योजना की सराहना की और कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता किसानों की है इसके लिए उन्होने सरकार की तारीफ की। विधानसभा अध्यक्ष महंत ने देवभोग का हीरा, सोनाखान के सोना और बस्तर के लोहा में छत्तीसगढ़ के लोगों को उनका हक दिलाने की बात कही। और कहा कि हम सबको मिलकर नवा छत्तीसगढ़ गढ़ना है।

यह भी पढ़ें — भाजपा विधायक की सदस्यता रद्द करने से नाराज हुआ लोधी समाज, सरकार के खिलाफ पारित किया निंदा प्रस्ताव

सीएम ने शानदार और खूबसूरत स्टॉल के लिए सभी विभागों के अफसरों को बधाई दी। सीएम ने कहा कि तीन दिन से लगातार भीड़ बढ़ रही है, कल से मुख्य मंच में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति को देश विदेशों में पहुंचाने वाले कलाकारों को भी सीएम ने बधाई दी और आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही सीएम ने ‘अरपा पैरी के धार’ गीत को राजकीय गीत घोषित किया।

यह भी पढ़ें — पूर्व पीसीसी चीफ का बयान, किसानों के साथ किए गए वादे को हमने शत प्रतिशत निभाया, मोदी सरकार कर रही भेदभाव

सीएम ने कहा कि 25 सौ रुपए क्विंटल में धान खरीदी करने से प्रदेश में खुशहाली और समृद्धि आई है। केंद्र से धान खरीदी की मांग की है केंद्रीय मंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। उनसे मिलूंगा भी उन्होंने किसानों और आम जनता से प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर राष्ट्रीय राजधानी भेजने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि इन पत्रों को ट्रक में भर कर दिल्ली ले जाएंगे।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/nmpq6oWvk3s” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers