बालोद की घटना पर बोले रमन सिंह, पुलिसिंग छोड़कर पुलिस को ​सौंपा गया दूसरा काम, इस​लिए बिगड़ी प्रदेश की कानून व्यवस्था | Raman Singh said on Balod incident, leaving policing and other work assigned to police, so the law and order in the state deteriorated

बालोद की घटना पर बोले रमन सिंह, पुलिसिंग छोड़कर पुलिस को ​सौंपा गया दूसरा काम, इस​लिए बिगड़ी प्रदेश की कानून व्यवस्था

बालोद की घटना पर बोले रमन सिंह, पुलिसिंग छोड़कर पुलिस को ​सौंपा गया दूसरा काम, इस​लिए बिगड़ी प्रदेश की कानून व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 31, 2020/9:48 am IST

रायपुर। बालोद की घटना पर पूर्व CM रमन सिंह ने कहा है कि सरकार ने पुलिस के एसपी और अन्य अधिकारियों को पुलिसिंग का काम छोड़कर दूसरा काम सौंप दिया है, इसलिए प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति बिगड़ी हुई है। वहीं राज्य स्थापना दिवस पर उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने जिस सपन के साथ छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना की थी हमने उसे 15 साल में पूरा करने की पूरी कोशिश की।

ये भी पढ़ें:#IBC24AgainstDrugs: क्वींस क्लब मामले में CM भूपेश बघेल बोले- जहां भी अत्याचार हो, अन्याय हो वहां सख्त कार्रवाई की जाती है

वहीं रमन सिंह ने कहा कि हमारे 15 साल के प्रयास को कांग्रेस के 20 महीने के कार्यकाल में उन सपनों को चूर चूर कर दिया गया। अटल बिहारी वाजपेयी ने इस तरह के छत्तीसगढ़ की कल्पना नहीं की थी।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की बीजेपी न…

बता दें बालोद में पदस्थ आरक्षक अविनाश राय ने एक डेढ़ साल की मासूम को 50 बार सिगरेट से दाग दिया। जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मी मकान मालिक से उधार के पैसे वसूलने गया था। आरक्षक अविनाश राय नशे में धुत था, इस दौरान उसने डेढ़ साल की मासूम को कई बार सिगरेट से दागा। मासूम बच्ची की मां ने पुलिस थाना बालोद में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आरक्षक अविनाश राय का हाल ही में बालोद से दुर्ग रक्षित केंद्र ट्रांसफर हुआ है। आरक्षक ग्राम सिवनी में किराए के मकान में रह रहा था ।

ये भी पढ़ें: भाजपा-जेसीसीजे गठजोड़ तो पुराना है, पहली बार दोनों …

मामले में संज्ञान लेते हुए छत्तीसगढ़ के डीजीपी डी एम अवस्थी ने आरोपी आरक्षक के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। डीजीपी डी एम अवस्थी ने इस मामले में आरोपी आरक्षक को बर्खास्त कर दिया है।