रमन सिंह को मिलना चाहिए पद्म पुरस्कार, आबकारी का राजस्व बढ़ाने को लेकर मंत्री चौबे का बड़ा बयान | Raman Singh should get Padma award, Minister Choubey demands to increase excise revenue

रमन सिंह को मिलना चाहिए पद्म पुरस्कार, आबकारी का राजस्व बढ़ाने को लेकर मंत्री चौबे का बड़ा बयान

रमन सिंह को मिलना चाहिए पद्म पुरस्कार, आबकारी का राजस्व बढ़ाने को लेकर मंत्री चौबे का बड़ा बयान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : May 13, 2021/9:59 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी को लेकर प्रदेश में सियासत चरम पर है। इस मुद्दे को लेकर पक्ष और विपक्ष के नेता लगातार एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में मंत्री रविंद्र चौबे ने रमन सिंह पर निशाना साधा है। मंत्री चौबे ने कहा है कि आबकारी का राजस्व रमन सिंह ने 10 गुना बढ़ाया है। इन प्रयासों के लिए रमन सिंह को पद्म पुरस्कार मिलना चाहिए।

Read More: वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब PM मोदी की जगह CM भूपेश बघेल की फोटो, छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, देखें वजह

इससे पहले पूर्व सीएम रमन सिंह ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा ​है कि लाइन में खड़ा कोई भी व्यक्ति यदि कोरोना पॉजिटिव हुआ या कोई अप्रिय घटना हुई तो उसके लिए जिम्मेदार प्रदेश की कांग्रेस सरकार होगी, प्रदेशवासियों को शराब नहीं इलाज और वैक्सीन चाहिए, उसकी व्यवस्था कीजिए। इस दौरान उन्होंने नया रायपुर में बन रहे नया विधानसभा, CM हाउस के निर्माण पर रोक लगाने को लेकर कहा कि केंद्र सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को रोकने की हिम्मत दिखाए। पूरा देश सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का विरोध कर रहा है।

Read More: CG Lockdown : जिले में 23 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, बलरामपुर कलेक्टर ने जारी किया नया आदेश

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सोमवार से शराब की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी जारी है। लेकिन आबकारी विभाग का सिस्टम हर दिन फेल साबित हो रहा है। आलम यह है कि लोग अब शराब लेने शराब दुकान पहुंचे रहे हैं। दुर्ग के नंदनी शराब दुकान में आज दूसरे दिन भी मदिरा प्रेमी शराब लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान बंद दुकान के बाहर लोग लाइन में लगे दिखे।

Read More: लॉकडाउन में दुकान से गायब हुई 500 पेटी महंगी शराब ? ऑडिट में मिली गड़बड़ी, शराब दुकान पर आबकारी विभाग ने दी दबिश

प्रदेश में अब तक मदिरा प्रेमियों द्वारा तकरीबन 7 करोड़ रुपए की शराब ऑर्डर किया है। लेकिन अब तक ऑर्डर की गई शराब की 50 प्रतिशत भी डिलीवरी नहीं हो पाई है। जिसके कारण मदिरा प्रेमियों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। समय पर डिलीवरी नहीं होने से लोग परेशान है। शराब डिलीवरी के तीसरे दिन से आबकारी विभाग द्वारा तीन पहिया वाहन में शराब डिलीवर की जा रही है। इधर दुर्ग में आज दूसरे दिन शराब लेने शराब दुकान में भीड़ उमड़ पड़ी।

Read More: फिर से 10 दिन बढ़ाया गया लॉकडाउन, इस राज्य के सीएम ने कहा अब 25 मई तक लागू रहेंगी पाबंदी

 
Flowers