नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का बड़ा बयान, कहा- भगवान राम नेपाली हैं भारतीय नहीं, असली अयोध्या भी नेपाल में | Real Ayodhya lies in Nepal, not in India. Lord Ram is Nepali not Indian: Nepal PM KP Sharma Oli

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का बड़ा बयान, कहा- भगवान राम नेपाली हैं भारतीय नहीं, असली अयोध्या भी नेपाल में

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का बड़ा बयान, कहा- भगवान राम नेपाली हैं भारतीय नहीं, असली अयोध्या भी नेपाल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 13, 2020/3:33 pm IST

काठमांडू: भगवान राम को लेकर नेपान के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने बड़ा बयान दिया है। पीएम ओली ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि असली अयोध्या नेपाल में है, भारत में नहीं। वहीे उन्होंने भगवान राम को नेपाली बताते हुए कहा है कि भगवान राम नेपाली हैं भारतीय नहीं। बता दें इन दिनों नेपाल में सियासी बवाल मचा हुआ है और प्रधानमंत्री ओली के इस्तीफे की मांग की जा रही है। ओली ने नेपाल में मचे इस सियासी बवाल के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है।

Read More: राज्य सरकार की नई गाइडलाइन, गणेश पंडालों को अनुमति नहीं, शादी-अंतिम संस्कार में 20 लोग होंगे शामिल, धार्मिक स्थलों में 5 लोगों को प्रवेश

नेपाल के प्रधानमंत्री निवास में आयोजित एक कार्यक्रम में ओली ने‌ कहा कि भारत ने ‘नकली अयोध्या’ खड़ा कर नेपाल की सांस्कृतिक तथ्यों का अतिक्रमण किया। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या भारत के उत्तर प्रदेश में नहीं बल्कि नेपाल के बाल्मिकी आश्रम के पास है।

Read More: एक्टर सुशांत की मौत में है दाऊद का हाथ, उसने नहीं की खुदकुशी, RAW के पूर्व अफसर एनके सूद का दावा

बाल्मिकी रामायण का नेपाली अनुवाद करने वाले नेपाल के आदिकवि भानुभक्त की जन्म जयन्ती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए ओली ने कहा कि हमलोग आज तक इस भ्रम में हैं कि सीता का विवाह जिस राम से हुआ है वह भारतीय हैं। वह भारतीय नहीं बल्कि नेपाली ही हैं।

Read More: संसदीय सचिवों की सूची में 5 OBC, 4 सामान्य, 4 ST और 2 SC वर्ग के विधायक, देखिए पूरी सूची

 

 
Flowers