देश की सबसे युवा मेयर बनने का दर्ज होगा रिकॉर्ड, जानिए आर्य राजेंद्रन के बारे में | Record to be the youngest Mayor of the country

देश की सबसे युवा मेयर बनने का दर्ज होगा रिकॉर्ड, जानिए आर्य राजेंद्रन के बारे में

देश की सबसे युवा मेयर बनने का दर्ज होगा रिकॉर्ड, जानिए आर्य राजेंद्रन के बारे में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 25, 2020/3:41 pm IST

नई दिल्ली। केरल में निकाय चुनाव के बाद राजधानी तिरुवनंतपुरम में एक रिकॉर्ड दर्ज होने वाला है। दरअसल माजरा यह है कि यहां चुनीं गई नई मेयर की उम्र 21 साल है। जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। 21 साल की आर्य राजेंद्रन जैसी ही मेयर पद का कार्यभार संभालेंगी वैसे ही वे देश की सबसे युवा मेयर बन जाएंगी।

पढ़ें- ‘गाय-किसान बचाओ पदयात्रा’ शुरू करेगी कांग्रेस, उत्त…

दरअसल माकपा की तिरुवनंतपुरम इकाई ने आर्य को मेयर बनाने का सुझाव दिया है। शनिवार को इस बात की औपचारिक घोषणा पार्टी कर सकती है कि आर्य मेयर होंगी। बता दें कि आर्य राजेंद्रन तिरुवनंतपुरम के ऑल सेंट्स कॉलेज में पढ़ाई कर रही हैं। आर्य राजधानी के मुदवनमुगल वार्ड से पार्षद चुनी गई हैं। उन्होंने यूडीएफ की श्रीकला को 2872 वोटों से हराया था।

पढ़ें- आंध्रप्रदेश में ब्रिटेन से लौटे हजार से ज्यादा लोगो..

बता दें कि माकपा की ओर से निकाय चुनाव लड़ने वाली आर्य सबसे युवा प्रत्याशी थीं। आर्य का नाम इसलिए आगे चल रहा है क्योंकि तिरुवनंतपुरम में वामपंथी पार्टी का दबदबा रहने के बाद भी उसके मेयर पद के उम्मीदवार और मौजूदा मेयर चुनाव हार चुके हैं।

पढ़ें- राजू हिरानी लेकर आ रहे हैं ’मुन्नाभाई 3’, अरशद वारस…

हालांकि पार्टी के पास इतनी सीटें हैं कि मेयर उसका हो। यही नहीं पार्टी में भी युवा मेयर की मांग है। गौरतलब है कि आर्य राजेंद्रन पार्टी की छात्र इकाई की सक्रिय सदस्य भी हैं। इस वजह से भी उन्हें युवाओं का पूरा साथ है।