पीसीएस/ एसीएफ के 364 पदों पर भर्ती, देखिए आवेदन से जुड़ी जानकारी | Recruitment of 364 posts of PCS / ACF, see application related information

पीसीएस/ एसीएफ के 364 पदों पर भर्ती, देखिए आवेदन से जुड़ी जानकारी

पीसीएस/ एसीएफ के 364 पदों पर भर्ती, देखिए आवेदन से जुड़ी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:54 PM IST, Published Date : October 17, 2019/11:00 am IST

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। लोक सेवा आयोग ने तय समय के अनुसार पीसीएस 2019 की परीक्षा संपन्न कराने के लिए विज्ञापन जारी करने के साथ आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस बार भी पीसीएस के साथ एसीएफ की भर्ती को शामिल किया गया है। दोनों भर्तियों के संयुक्त पदों की संख्या जारी की गयी है और दोनों की परीक्षाएं भी कॉमन रूप से होंगी। इस भर्ती में शामिल होने के दौरान दोनों भर्ती के लेकर दिए गए विकल्पनों को आवेदन के दौरान चुनना होगा।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में पहली बार राज्य स्तरीय प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, देखिए डिटेल

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि सम्मिलित राज्य, प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) सामान्य-विशेष चयन परीक्षा 2019 एवं सहायक वन संरक्षक और क्षेत्रीय वन संरक्षक परीक्षा 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। 16 अक्टूबर से ही आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें- भारतीय डाक विभाग करेगा 5,476 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती, ऐसे होगा …

बता दें कि यह भर्ती यूपी की सबसे बडी वैकेंसी में शामिल है और इनके माध्यम से सीधे अधिकारी बनने का मिलता है मौका। इस बार इस भर्ती में साढे तीन सौ से अधिक पद शामिल हैं। कितने हैं पद उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग कि यह प्रदेश स्तरीय सबसे बड़ी परीक्षा है। इसमें चुने जाने वाले अभ्यर्थी डिप्टी कलेक्टर, डिप्टी एसपी, बीडीओ, आरटीओ, असिस्टेंट कमिश्नर कामर्शियल टैक्स, जिला कमांडेंट होमगार्ड, बीएसए सहित 100 अलग-अलग विभागों के पद पर भेजे जाते हैं।

पढ़ें- एलआईसी दंतेवाड़ा में फिल्ड एक्जीक्यूटिव की सीधी भर्ती 22 को.. देखिए..

फिलहाल आयोग की ओर से जारी विज्ञापन में पीसीएस/एसीएफ, आरएफओ-2019 के पदों की संख्या भी जारी की गयी है। जिसके अनुसार पीसीएस सामान्य चयन के 300 पद, विशेष चयन के नौ पद, सहायक वन संरक्षक के 2 पद और क्षेत्रीय वन संरक्षक के 53 पदों को शामिल किया गया है। यह भर्ती कुल 364 पदों पर होगी। भर्ती परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर यानी एसडीएम, डिप्टी एसपी यानी सीओ, बीडीओ, आरटीओ, असिस्टेंट कमिश्नर कामर्शियल टैक्स, जिला कमांडेंट होमगार्ड, बीएसए जैसे उंचे व बडे पद शामिल हैं।

पढ़ें- सीधी भर्ती, असिस्टेंट, स्टेनो और सेक्रेटरी समेत कई पदों पर भर्तियां…

महत्वपूर्ण सूचना पद का नाम – पीसीएस, एसीएफ व आरएफओ पद की संख्या – 364 (पीसीएस- 311 एसीएफ 2 व आरएफओ 53) आवेदन की तिथि – 16 अक्टूबर 2019 से ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि- 11 नवंबर 2019 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 13 नवंबर उम्र – 21 से 40 2019 आवेदन शुल्क – जनरल व ओबीसी के लिये 125 रुपए, एसटी व एसटी के लिए 65 रुपए, फिजिकल हैंडीकैप के लिए 25 रुपए निर्धारित किया गया है।

टीआई की अम्मा ने महिला और बच्चे को डंडे से पीटा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kHxDXTTPS9U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers