आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 25 Aug 2019 04:49 PM, Updated On 25 Aug 2019 04:49 PM

रायपुर, बलौदाबाजार। महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत जिले की पलारी परियोजना में कार्यकर्ता-सहायिका के रिक्त 34 पदों पर भर्ती 27 अगस्त से शुरू हो रही है। इनमें 12 पद कार्यकर्ता और 22 पद सहायिका के शामिल हैं। परियोजना कार्यालय पलारी में केवल पंजीकृत डाक अथवा कुरियर के जरिये 11 सितम्बर तक आवेदन किया जा सकता है।

पढ़ें- जेल सुपरिटेंडेंट के 2,446 पदों पर भर्ती, आवेदन से जुड़ी जानकारी.. देखिए

आवेदक को उसी गांव अथवा शहर की स्थिति में उसी वार्ड का बाशिंदा होने चाहिए, जहां आंगनबाड़ी केंद्र स्थित है। उन्होंने बताया कि पलारी विकासखण्ड के गांव छेरकाडीह (छडिय़ा) सकरी (प) टीला, परसवानी, देवसुंदरा, सकरी(एस) कुकदा, लरिया, गातापार, सैहा, छेरकाडीह (जारा) और दतान (ख) में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

पढ़ें- नागपुर रेलवे मंडल में 313 पदों पर भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौ...

सहायिका पद के लिए ठेलकी, औरासी में 2 पद, परसवानी, छेरकाडीह (जारा) सुन्दरावन में 2 पद, जुनवानी (गिधपुरी) मलपुरी, मोहगांव, नवागांव, केसला में 2 पद, बिनोरी, दतरेंगी, पथरचुवां, फुंडरडीह, कोदवा, गिधपुरी, गिर्रा, कोसमन्दा तथा बोइरडीह में सहायिका के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता 12 वीं पास एवं सहायिका के लिए 10 वीं पास और उम्र 18 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। राज्य सरकार के नियमानुसार गरीबी रेखा के नीचे, विधवा को अतिरिक्त अंक प्रदान किये जाएंगे।

पढ़ें- एम्स से 124 पदों पर भर्ती, 29 तक कर सकते हैं आवेदन.. देखिए डिटेल्स

पूड इंस्पेक्टर का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

Web Title : Recruitment of Anganwadi workers and assistants

जरूर देखिये