एम्स से 124 पदों पर भर्ती, 29 तक कर सकते हैं आवेदन.. देखिए डिटेल्स

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 17 Aug 2019 04:50 PM, Updated On 17 Aug 2019 04:50 PM

नई दिल्ली। गोरखपुर एम्स में 24 विभागों में शिक्षकों के 124 पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इनमें प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं। यह आवेदन चार सितम्बर तक किए जाने हैं। गोरखपुर एम्स में वर्तमान में सिर्फ 10 विभागों की ओपीडी आयुष विंग में संचालित हो रही है।

पढ़ें- केंद्रीय विश्वविद्यालय में शिक्षकों के 5,926 पदों पर भर्ती.. देखिए

एम्स प्रशासन रेजीडेंट के 10 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांग रहा है। इसमें जूनियर रेजीडेंट के छह और सीनियर रेजीडेंट के चार पद शामिल हैं। एनॉटमी, डर्मेटोलॉजी (चर्म रोग), फिजियोलॉजी और साइकेट्रिक (मानसिक रोग) विभाग में सीनियर रेजीडेंट के एक-एक पदों पर भर्ती होगी। इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त निर्धारित है।

पढ़ें- डाक विभाग में 10066 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन.. देखिए

इसके अलावा एमबीबीएस की कक्षाएं भी 28 अगस्त से शुरू होनी है। इसको देखते हुए एम्स प्रशासन ने विस्तार की कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत एम्स में शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है। एम्स में 24 विभागों के लिए 124 शिक्षकों के पद पर चार सितंबर तक आवेदन मांगे गए हैं।

पढ़ें- पुलिस विभाग में 29,000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

इनमें प्रोफेसर के 23, एडिशनल प्रोफेसर के 21, एसोसिएट प्रोफेसर के 30 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 50 पद शामिल हैं। सबसे ज्यादा 11 पद एनेस्थिसिया विभाग में सृजित हुए हैं। इनमें प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के दो-दो और असिस्टेंट प्रोफेसर के पांच पद शामिल हैं। जनरल मेडिसिन में शिक्षकों के 10 पद पर आवेदन मांगे गए हैं।

पढ़ें- NTPC में इंजीनियर्स के 203 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

एनॉटमी में दो, बायोकेमेस्ट्री में तीन, कम्यूनिटी मेडिसिन में एक, चर्मरोग में चार, ईएनटी में पांच, फोरेंसिक मेडिसिन में पांच, जनरल सर्जरी में नौ, माईक्रोबॉयोलॉजी में छह, न्यूक्लीयर मेडिसिन में चार, गायनी में आठ, नेत्ररोग में चार, हड्डी रोग में छह, बालरोग में तीन, पैथोलॉजी में आठ, फार्माकोलॉजी में छह, फिजिकल मेडिसिन में तीन, फिजियोलॉजी में एक, मानसिक रोग विभाग में चार, पल्मोनरी मेडिसिन में चार, रेडियो डायग्नोसिस में आठ, रेडियो थेरेपी में चार और ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन में पांच पद सृजित हुए हैं।

शराब से भरी टाटा सफारी खाई में गिरी, 2 की मौत

Web Title : AIIMS recruitment for 124 posts, up to 29 can apply

जरूर देखिये