करोड़ों के एनजीओ घोटाले में आईएएस अफसरों को राहत, एफआईआर में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज | Relief to IAS officers in crores of NGO scam, FIR registered against unknown

करोड़ों के एनजीओ घोटाले में आईएएस अफसरों को राहत, एफआईआर में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

करोड़ों के एनजीओ घोटाले में आईएएस अफसरों को राहत, एफआईआर में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : February 6, 2020/5:44 am IST

रायपुर। प्रदेश में समाज कल्याण विभाग में हुए करोड़ों के घोटाले की भोपाल सीबीआई में एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच का जिम्मा CBI DSP आशीष प्रसाद को सौपी गई है। हालांकि की NGO घोटाले में आईएएस अधिकारियों को राहत देते हुए FIR में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पढ़ें- पीएससी में EWS को आरक्षण नहीं देने का मामला, हाईकोर्ट का फैसला सुरक्षित, 9 को होनी है परीक्षा

एक हजार करोड़ के कथित एनजीओ घोटाले में वर्तमान व पूर्व पांच आईएएस अफसरों समेत 12 अधिकारियों को सीबीआई की एफआईआर में शुरूआती राहत मिली है।

पढ़ें- कोहरे की चादर से लिपटी राजधानी, एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी, रायपुर स…

सीबीआई के एंटी करप्शन ब्यूरो के भोपाल विंग में दर्ज अपराध में किसी भी अफसर का नाम नहीं है इससे अफसरों ने राहत की सांस ली है। आपको बता दें कि इस कथित घोटाले में सीनियर अफसरों के खिलाफ भी शामिल होने के आरोप लगे थे, जिसके बाद बिलासपुर हाईकोर्ट ने प्रकरण में सीबीआई को अपराध दर्ज करने का आदेश दिया था जबकि किसी अफसर के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज करने का उल्लेख नहीं था।

पढ़ें- दृष्टिबाधित छात्र ने ”राजकीय गीत अरपा पैरी के धार..” सुनाकर सबको …

भोपाल में दर्ज FIR में CBI ने अपराध तो दर्ज किया लेकिन उसमें आरोपियों के स्थान पर अज्ञात लिखा है। लेकिन जानकार बताते है कि अब सीबीआई जांच के बाद यह तय करेगी कि किसे आरोपी बनाना है।