पुलिस के लिए जनता के मन में सम्मान और अपराधियों के मन में हो भय: गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू | Respect in public mind and fear in criminals for police: Home Minister Tamradhwaj Sahu

पुलिस के लिए जनता के मन में सम्मान और अपराधियों के मन में हो भय: गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

पुलिस के लिए जनता के मन में सम्मान और अपराधियों के मन में हो भय: गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 12, 2020/4:32 pm IST

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले के मुख्यालय पेन्ड्रा में कलेक्टर कार्यालय में गृह (पुलिस) विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कानून व्यवस्था की समीक्षा की। मंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग की कार्य शैली ऐसी होनी चाहिए कि जनता के मन में पुलिस के लिए सम्मान हो और अपराधियों के मन में पुलिस के लिए भय हो।

Read More News: यहां पाया जाता है ‘भौंकने वाला हिरण’, बाघ दर्शन के लिए पूरी दुनिया के पर्यटकों को करता है आकर्षित

उन्होंने अपराधों पर नियंत्रण के लिए पुलिसबल को सजग होकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस त्वरित कार्रवाई में जुट जाए तो अपराधों की गुत्थी आसानी से सुलझायी जा सकती है। इसके साथ ही जनता में पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ता है।

Read More News: ‘मोदी है तो मुमकिन है’, राहुल गांधी ने ट्वीट कर शेयर किया पोस्ट.. देखिए

पुलिस का व्यवहार आम नागरिकों से सम्मानजनक और सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में पुलिस विभाग की बेहद अहम भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस थानों में बलवृद्धि एवं बलों की क्षमता के विकास हेतु शासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है। गृह मंत्री ने जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। बैठक में विधायक श्रीमती रेणु जोगी, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू, कलेक्टर डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Read More News: दिल्ली में कोरोना को हराने वाली आशा वर्करों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया FIR, आगे हड़ताल करने की दी चेतावनी