RRB ग्रुप डी का रिजल्ट जल्द, सैलरी के साथ मिलेगा महंगाई भत्ता

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 12 Feb 2019 03:31 PM, Updated On 18 Feb 2019 04:28 PM

नई दिल्ली:13 फरवरी को RRB ग्रुप डी की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जल्द आने वाला है। परीक्षा का रिजल्‍ट सभी रीजनल वेबसाइट और आरआरबी की वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर घोषित किया जाएगा। ग्रुप डी के फाइनल लिस्ट में जिन उम्मीदवारों का नाम आएगा उन्हें अच्छी सैलेरी मिलेगी। इसके साथ सभी प्रकार के भत्ते दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:वकीलों की देशव्यापी हड़ताल,अदालतों में नहीं हुए हाजिर, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन

RRB ग्रुप डी के जरिए कुल 16 पोस्ट में भर्ती की जाएगी। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रुप डी के कर्मियों को सातवें वेतन आयोग के मुताबिक सैलरी मिलेगी। इसके साथ महंगाई भत्ता, ट्रैवल अलाउंस, हाउस रेंट अलाउंस, नाइट ड्यूटी के लिए अलाउंस का फायदा मिलेगा। साथ ही जिन उम्मीदवारों ने ज्यादा मार्क्स लाए होंगे उन्हें ज्यादा पे ग्रेड मिलेगा। परीक्षा का परिणाम RRB वेबसाइटों सहित सभी रीजनल RRB वेबसाइटों पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करके रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि के जरिए वेबसाइट पर रिजल्ट देखा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:राष्ट्रपति ने संसद के सेंट्रल हॉल में किया अटल बिहारी वाजपेयी के आदमकद चित्र का अनावरण

RRB ग्रुप डी की लिखित परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट और मेडिकल होगा। इसके साथ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी कराना होगा। उम्मीदवारों का पहले फिजिकल होगा और फिर मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। जिसके लिए RRB ग्रुप डी के उम्मीदवारों को अपने पास 10वीं क्लास का सर्टिफिकेट, सभी परीक्षाओं की मार्कशीट, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, पीडब्लूडी प्रमाण पत्र, मेडिकल सर्टिफिकेट तैयार रखना होगा।

Web Title : RRB Group D results soon, Employees to meet with Salary, allowances

जरूर देखिये