वकीलों की देशव्यापी हड़ताल,अदालतों में नहीं हुए हाजिर, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन | Lawyers of the countrywide strike, not appearing in courts, Performance related to various demands including Advocate Protection Act

वकीलों की देशव्यापी हड़ताल,अदालतों में नहीं हुए हाजिर, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन

वकीलों की देशव्यापी हड़ताल,अदालतों में नहीं हुए हाजिर, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : February 12, 2019/9:35 am IST

जबलपुर: बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आव्हान पर पूरे देश सहित जबलपुर के वकील हड़ताल पर रहे। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर वकीलों ने देशव्यापी हड़ताल बुलाई थी,जिसका व्यापक असर देखने को मिला और वकीलअदालतों से गैरहाजिर रहे। मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में अधिवक्ता मंगलवार को प्रतिवाद दिवस मनाया,दरअससल वकील एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं,साथ ही वकीलों के स्वास्थ्य और अकारण मौत पर सरकार से 5 लाख की अनुग्रह राशि की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही कई और मांगे वकीलों ने सरकार से की है। वकीलों ने अपनी मांगों को लेकर कोर्ट परिसर के बाहर जोरदार नारेबाजी भी की ।

ये भी पढ़ें- मप्र सरकार ने दायर की कैविएट, ट्रांसफर से नाराज अधिकारी कर सकते हैं हाईकोर्ट का रुख

लंबे समय से आश्वासन मिलने के बावजूद वकीलों की मांगे पूरी ना होने पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने एक दिनी हड़ताल बुलाई थी जिसका व्यापक असर मध्यप्रदेश में देखने को मिला जहां हाईकोर्ट की मुख्यपीठ, इंदौर, ग्वालियर की खंडपीठ के साथ ही निचली अदालतों में वकील उपस्थित नहीं हुए। वकीलों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम पर भी ज्ञापन सौंपा। वकीलों की गैरहाजिरी की वजह से अदालतों का काम प्रभावित हुआ और अधिकतर मामलों में तारीख बढ़ाई गई।

 
Flowers