राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, 892 परिवारों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण | Revenue and Transport Minister visited areas affected by rain, Health check up of 892 families

राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, 892 परिवारों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, 892 परिवारों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 11, 2019/1:01 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने शनिवार को अति-वर्षा प्रभावित मंदसौर जिले का हवाई सर्वेक्षण कर प्रभावितों के लिये राहत शिविरों, भोजन एवं स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल समुचित राहत पहुंचाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: राहुल नहीं माने, सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष घोषित

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बाजखेड़ी गांव में स्थानीय तालाब के फूटने से चांगली और मोहम्मदपुरा गांव में प्रभावित परिवारों को मदद की जाएगी। प्रभावित क्षेत्र में 892 परिवारों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने जिला एवं तहसील स्तर पर बाढ़ नियंत्रण-कक्ष को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: नौंवी बटालियन के APC ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत

बता दे कि राहत शिविरों में प्रभावितों लोगों को 50-50 किलो गेहूं नि:शुल्क वितरित किया जा रहा है। पीड़ितों को स्थानीय स्कूलों में लगाए गए अस्थाई शिविरों में शिफ्ट किया गया है और उनके भोजन समेत सभी प्रकार की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। पानी उतरने के बाद प्रभावित परिवार अपने-अपने घर वापस लौटेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/OjbBxjKS5Pc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers