चीन सीमा विवाद में रीवा का जवान भी हुआ शहीद, जनम-जनम तक साथ निभाने 7 महीने पहले ही लिए थे फेरे | Rewa's soldier also martyred in China border dispute Janam-janam took 7 months to play together

चीन सीमा विवाद में रीवा का जवान भी हुआ शहीद, जनम-जनम तक साथ निभाने 7 महीने पहले ही लिए थे फेरे

चीन सीमा विवाद में रीवा का जवान भी हुआ शहीद, जनम-जनम तक साथ निभाने 7 महीने पहले ही लिए थे फेरे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 17, 2020/6:55 am IST

रीवा। गलवान घाटी में चीन से चल रहे सीमा विवाद में भारत के 20 जवान शहीद हुए हैं। शहीदों में रीवा जिले का एक जवान भी शामिल है। भारत-चीन सीमा विवाद में जवान दीपक सिंह गहरवार शहीद हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- जावद में 9 समेत नीमच में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में क…

जवान दीपक सिंह कर्चुलियान थाना क्षेत्र के फरेंदा के रहने वाले थे। बीते नवंबर माह में ही उनकी शादी हुई थी । दीपक सिंह 16 बिहार रेजीमेंट में तैनात थे। परिजनों को दी गई सूचना के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। खबर सुनने के बाद नवविवाहिता का गहरे सदमे में डूब गई है।

ये भी पढ़ें- क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूर की मौत, बलौदाबाजार में 3 तो दिल्ली से सूरजपुर

वहीं मध्यप्रदेश की बात करें तो जबलपुर LAC में शहीद जवानों में OFK कर्मचारी का भाई राजेश ओरांग भी शामिल है। सरहद में शहीद भारतीय सेना के 20 जवानों में शामिल थे राजेश ओरांग ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया के कर्मचारी देवाशीष के भाई थे। राजेश ओरांग भाई की शहादत की सूचना मिलते ही देवाशीष गृह राज्य पश्चिम बंगाल रवाना हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना को लेकर पीएम की बैठक, आज 15 राज्यों के सीएम के साथ करेंगे चर…

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से चारामा ब्लॉक का जवान भी चीन विवाद में शहीद हुआ है। सोमवार की रात सीमा पर चीनी सैनिकों से झड़प हो गई थी। इस झड़प में जवान गणेश राम कुंजाम गंभीर रूप से घायल था। मंगलवार को इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया था। शहीद गणेश राम ने साल 2011 में आर्मी ज्वाइन की थी। 1 माह पहले ही चीन बॉर्डर पर उसकी पोस्टिंग की गई थी। इस खबर के बाद से शहीद जवान के ग्राम गीधाली में शोक का माहौल है।